पीरियड्स जैसे मुद्दों पर खुलकर चर्चा करें : सोनम
पीरियड्स जैसे मुद्दों पर खुलकर चर्चा करें : सोनम
Share:

देखा जाता है कि महिलाएं अक्सर अपने बारे में बताने में या फिर कुछ प्रॉब्लम शेयर करने में थोड़े शर्मीले स्वाभाव कि होती हैं. मासिक धर्म हो या फिर कोई शारीरिक समस्या, महिलाएं यह बातें ज्यादा किसी से शेयर करने में कतराती नज़र आती हैं. इसी मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने महिलाओं को होने वाले मासिक धर्म यानि पीरियड्स को लेकर खुल कर अपनी बात सामने रखी है. मीडिया से बात करते हुए सोनम ने बताया कि, "पीरियड्स के दौरान मेरी दादी मुझे मंदिर जाने से मना करती थीं."

पीरियड्स जैसे मामले पर बोलते हुए सोनम कपूूर ने कहा कि, "यूं तो लोग इस पर बात करने से बचते हैं लेकिन जब कोई सोशल फिगर इस तरह से खुली चर्चा करता है तो लोगों पर जरूर असर पड़ता है. आपको बता दें कि सोनम महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात करती हैं. फिर चाहे वो यौन शोषण की बात हो या पीरियड्स की. इन दिनों सोनम अपनी आने वाली फिल्म ‘पैडमैन’ की शूटिंग कर रही हैं, जोकि सैनिटरी नैपकिन पर आधारित है. इस फिल्म पर बात करते हुए सोनम ने पीरियड्स से जुड़े अपने निजी अनुभव को साझा करते हुए कहा कि, "लोग महिलाओं के पीरियड्स के बारे में बात करने से बचते हैं, वो ‌इसे छिपाकर रखते हैं."

सोनम आगे कहती हैं, "शहर की लड़कियों के लिए ये सब आम बात है. लेकिन जब हम मध्य प्रदेश के माहेश्वर में शूटिंग कर रहे थे तो वहां के लोगों का इग्नोरेंस देखकर हम हैरान रह गये." सोनम ने अपनी दादी की बातें याद करते हुए कहा, "मुझे याद है बचपन में मेरी दादी कहती थीं कि पीरियड्स के समय मंदिर में ना जाओ, किचन में ना जाओ. जब शहर की लड़कियों पर इतनी पाबंदी थी तो गांवों में लड़कियों के साथ क्या होता होगा ये हम सब समझ सकते हैं."

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

लोगों की पिछड़ी सोच को लेकर हैरान हूं :- सोनम कपूर

‘पद्मावती’ के खिलाफ फिर उठी आवाज़

पद्मावती के अलावा इन फिल्मों पर भी हुआ है विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -