​पहली फिल्म से पर्दे पर लगा दी थी आग, जानिए निजी जीवन की रोचक बातें
​पहली फिल्म से पर्दे पर लगा दी थी आग, जानिए निजी जीवन की रोचक बातें
Share:

आज यानी 1 जनवरी को सोनाली बेंद्रे अपना जन्मदिन मना रही है. इस मौके पर सोनाली बेंद्रे के जीवन से जुड़ी अहम जानकारी आपको देने वाले है. बता दे कि बॉलीवुड की एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री में सोनाली बेंद्रे का नाम आता हैं. सोनाली बेंद्रे का जन्म 1 जनवरी 1975 को हुआ था. वर्ष 2002 में, सोनाली बेंद्रे ने गोल्डी बहल से शादी की और इन दोनों की एक संतान है. सोनाली बेंद्रे ने अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी और बाद में उनको “स्टारडस्ट टैलेंट सर्च” के लिए चुना गया. आगे जाने निजी जीवन की बाते.... 

प्रभु देवा के साथ नोरा फ़तेहि ने किया डांस का मुकाबला, वीडियो हुआ वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोनाली ने बतौर एक्ट्रेस साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘आग’ से अपना डेब्यू किया था, जिसमें वह गोंविदा की सह-कलाकार थीं. शुरूआत में, सोनाली बेंद्रे को फिल्मी जगत में स्वयं को स्थापित करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ा, लेकिन उन्हें  भाई (1997), सरफरोश (1999), जख्म, डुप्लीकेट, हम साथ-साथ हैं (1999), दिल ही दिल में (2000), तेरा मेरा साथ रहे और अनाहत (2003) जैसी फिल्मों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बहुत अधिक प्रशंसा मिली. सोनाली बेंद्रे की इन फिल्मों में कई भूमिकाएँ हैं, डुप्लिकेट में उन्होंने एक भव्य और निडर लड़की की भूमिका निभाई, जबकि टक्कर, हम साथ-साथ हैं, सरफरोश और मेज़र साब में उन्होनें एक साधारण और प्यारी लड़की की भूमिका निभाई है.

कैमरे पर नजर जाते ही शरमाने लगी जाह्नवी कपूर, कहा जा रही थी अभिनेत्री?

अगर बात करें सोनाली बेंद्रे के करियर की तो उन्होने बॉलीवुड के कुछ सर्वश्रेष्ठ कलाकारों के साथ काम किया है – अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान, गोविंदा, अरविंद स्वामी, अक्षय कुमार, मिथुन चक्रवर्ती आदि. सोनाली बेंद्रे एक अच्छी अभिनेत्री के साथ-साथ एक अच्छी नर्तकी भी हैं, जो कि बॉम्बे, लज्जा और मेज़र साब जैसी फिल्मों में प्रत्यक्ष रूप में दिखाई दिया है. बॉम्बे फिल्म का आइटम गीत हम्मा-हम्मा अभी भी सुना जाता है. सोनाली बेंद्रे ने कुछ मराठी, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया. सोनाली बेंद्रे की कुछ प्रसिद्ध तेलुगु फिल्में पलनाती ब्रह्मानायडू (2003), इंद्रा (2002), खड्गम (2002) और मानमधुडू (2002) हैं. सोनाली बेंद्रे ने कुछ तमिल फिल्मों में काम किया है, जैसे कन्नू कनबथेलम (1999) और कढलर धिनम (1999).

दर्शकों के सिर `चढ़कर बोला अक्षय-करीना का जादू, महज चार दिनों में 80 करोड़ के करीब पहुंची 'गुड न्यूज़'

नए साल पर दीपिका पादुकोण करेंगी घर की सफाई, ऐसा है न्यू ईयर का पूरा प्लान

न्यू यर मनाने बहन अमृता के साथ गोवा पहुंची मलाइका, सोशल मिडिया पर शेयर की तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -