सोनाक्षी की बॉलीवुड में "दबंग" शुरुआत

बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म दबंग से की थी, जो कि वह फिल्म उस वर्ष कि हिट-सुपरहिट मूवी थी. इस मूवी के बाद सोनाक्षी ने बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में काफी नाम कमाया. बता दे फिल्म दबंग उस वर्ष कि उच्चतम कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी. उनको अपनी निष्पादन के लिए, सकारात्मक समीक्षा प्राप्त हुई और साथ में फिल्मफेर अवार्ड भी प्राप्त हुआ. सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को पटना में हुआ.

प्रारंभिक जीवन - सोनाक्षी, शत्रुघ्न सिन्हा, जो एक प्रमुख् अभिनेता और एक राजनेता की बेटी है. उनकी माँ का नाम पूनम सिन्हा है. वह दो जुड़वां भाइयों, लव सिन्हा और कुश सिन्हा के साथ तीन बच्चों में सबसे छोटी है. सोनाक्षी ने मुंबई में आर्य विद्या मंदिर से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और श्रीमती नाथीबाई दामोदर थ्रैक्रसे महिला विश्वविद्यालय, मुंबई से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. हाल ही में अब सोनाक्षी टीवी रिएलिटी शो "इंडियन आइडल जूनियर" में बतौर जज छोटे पर्दे पर आगाज करने वाली है.

सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि वह अपने सिंगिंग को निखारना चाहती हैं, लेकिन गाने के मामले में वह अब भी कच्ची हैं. "इंडियन आइडल जूनियर" 30 मई से ऑनएयर होगा. यहां सोनाक्षी जज बनी दिखेंगी. इसी शो के दौरान सोनाक्षी ने बताया कि, "मेरे संगीत शिक्षक ने मुझे सा रे गा मा पा सिखाया था, लेकिन उसके बाद वह आए ही नहीं और मेरी संगीत सीखने की इच्छा वहीं अटकी रह गई". बता दे सोनाक्षी ने दबंग के साथ-साथ सन आफ सरदार (2012), दबंग 2 (2012) और R. राज्कुमार (2013), तेवर आदि फिल्मो में अभिनय किया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -