ऑनलाइन हो रहा है हॉट डॉक्स फेस्टिवल का आयोजन, इस डॉक्यूमेंट्री को मिली जगह

इस समय दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर सभी हैरान परेशान है. ऐसे में लॉकडाउन के बाद फिल्मों और संगीत के होने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय समारोहों पर रोक लग गई है. वहीं डॉक्यूमेंट्री फिल्मों के फेस्टिवल हॉट डॉक्स फेस्टिवल के आयोजकों ने इस वर्ष इसका आयोजन ऑनलाइन करने का फैसला लिया है. जी हाँ, इस बीच सबसे अच्छी बात यह है कि यह फेस्टिवल पांच मई से शुरू हो चुका है.

जी दरअसल कनाडा की राजधानी टोरंटो में हर साल होने वाले इस फेस्टिवल में इस साल भारत की तरफ से भारतीय गायिका सोना मोहपात्रा की एक डॉक्यूमेंट्री को चुना गया है. आप सभी को बता दें कि इस डॉक्यूमेंट्री का हॉट डॉक्स फेस्टिवल में प्रीमियर सात मई को यानी आज होगा. आप जानते ही होंगे सोना मोहपात्रा की यह डॉक्यूमेंट्री सिने समाज में महिला कलाकारों के साथ होने वाले भेदभाव और भारतीय समाज में स्त्री जाति को द्वेष की नजरों से देखे जाने पर प्रकाश डालती है. इसी के साथ यह डॉक्यूमेंट्री संगीत, कला, सामाजिक बदलाव, आधुनिक और प्राचीन सियासी कहानियों के बीच संघर्ष की कहानी है. जी दरअसल इस कहानी से सोना कहीं ना कहीं अब तक की अपनी यात्रा दर्शाना चाह रहीं हैं.

आपको बता दें कि दीप्ति गुहा के निर्देशन में बनी इस डॉक्यूमेंट्री का नाम 'शट अप सोना' है और सोना अपनी एक डॉक्यूमेंट्री को 2019 के मामी फेस्टिवल में प्रीमियर कर चुकी हैं. उन्हें इसके लिए क्रिटिक गिल्ड अवार्ड भी मिल चुका है. आप सभी को बता दें कि इस उपलब्धि पर सोना ने कहा, 'जब हम इस फिल्म को बना रहे थे तब हमें अंदाजा भी नहीं था कि यह फिल्म दुनिया भर में सराही जाएगी. मैं बहुत आभारी हूं कि मेरी डॉक्यूमेंट्री फिल्म को हॉट डॉक्स फेस्टिवल के जरिए दुनिया भर के दर्शकों को दिखाया जाएगा.'

अर्जुन की राह पर चली परिणीति, जाएंगी वर्चुअल कॉफी डेट पर

लॉकडाउन में आगे नहीं बल्कि पीछे जा रहे हैं टाइगर, जानें क्यों?

तापमान बढ़ा रही है पूनम पांडेय की यह तस्वीर, दिख रहे हैं बूब्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -