सोना महापात्रा ने लिखा स्मृति ईरानी को ओपन लेटर, इंडियन आइडल से बेघर हुए अनु मलिक
सोना महापात्रा ने लिखा स्मृति ईरानी को ओपन लेटर, इंडियन आइडल से बेघर हुए अनु मलिक
Share:

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कही जाने वाली सोना महापात्रा ने हाल ही में केंद्रीय महिला और बाल विकास तथा कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी को ओपन लेटर लिखकर अनु मलिक के मामले में दखल देने की अपील की. जी हाँ, स्मृति ईरानी ने बीते मंगलवार को कहा था कि, ''उनका मंत्रालय भारत में सभी यौन अपराधियों की डिजिटल सूची बना रहा है, ताकि नियोक्ताओं को जब कभी जरूरत हो, कर्मचारियों की पृष्ठभूमि जांच सकें.'' वहीं सोना ने ये पत्र गुरुवार दोपहर को लिखा और शाम होते-होते ये खबर आ गई कि अनु मलिक को इंडियन आइडल 11 से बाहर निकाल दिया गया है.

जी हाँ, मिली जानकारी के तहत सोना ने स्मृति ईरानी का शुक्रिया अदा करते हुए ऐसे संस्थानों को लेकर सवाल किया है, जो सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोपियों को काम दे रहे हैं. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा- ''प्रिय स्मृति ईरानी जी, मैं यौन अपराधियों को पकड़ने की इस पहल के लिए आपका धन्यवाद देती हूं लेकिन उन संगठनों के बारे में क्या, जो इसके बावजूद उन्हें काम पर रखते हैं? Sony TV ने अनु मलिक के खिलाफ कई महिलाओं की गवाही को अनदेखी कर उन्हें नेशनल टीवी पर इंडियन आइडल में यंगस्टर्स के प्रोग्राम के लिए जज बनाया है. क्या यौन उत्पीड़न और हमले की कहानी बताने वाली कई महिलाओं की आवाज के कोई मायने नहीं रखती? क्या सोनी टीवी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए?''

इसी के साथ सोना ने आगे लिखा- ''हमारी संस्कृति हर त्योहार में बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाती है, दुर्गा पूजा, महिषासुर मर्दिनी, दशहरे में राम और रावण, भक्त प्रह्लाद और होलिका होली में और इस तरह के अन्य उत्सवों में यह चलता है. यह समाज को एक प्रतीकात्मक संदेश भेजते है और हमें सकारात्मक ऊर्जा और आशा से भर देते है. मैं समझती हूं कि परिवर्तन को जमीनी स्तर पर एक व्यवस्थित तरीके से संचालित किया जाना चाहिए. अनु मलिक जैसे यौन अपराधी को प्लेटफॉर्म देने, सक्षम करने और जश्न मनाने से यौन उत्पीड़न का 'सामान्यीकरण' होता है, जो हमारे समाज को बहुत खतरनाक संदेश देता है. यह उन्हें बढ़ावा भी देता कि उनके पास कुछ भी करने की स्वतंत्रता है सिर्फ इसलिए कि किसी ने उनके खिलाफ आवाज नहीं उठाई है. मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया बच्चों और महिलाओं की दबी हुई आवाज और गरिमा के इस घोर उल्लंघन के बारे में जांच करें.'' वहीं सामने आई खबर के मुताबिक अनु मलिक अब सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 से बाहर हो चुके हैं और अब उनकी जगह शो में कौन लेगा यह अब तक सामने नहीं आया है.

KBC 11: 'ऐश्वर्या' पर पूछे गए इस सवाल का नहीं दे पायी जबाव, अमिताभ ने कहा- यह तो मुझे भी नहीं..

KBC 11: मिर्जा ग़ालिब के 'शेर' को बताया गया 'दोहा, सोशल मीडिया पर नाराज लोग

Bigg Boss 13: क्या पहले से तय थी आसिम- सिद्धार्थ की लड़ाई, जानिये कितना है सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -