मासूम बच्ची को स्टेज पर डांस करते देख भड़कीं ये मशहूर गायिका, माता पिता को बोली ये बात

मासूम बच्ची को स्टेज पर डांस करते देख भड़कीं ये मशहूर गायिका, माता पिता को बोली ये बात

महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले जघन्य अपराधों ने इस समय पूरे देश को हिला कर रखा है। अलग-अलग हिस्सों से दुष्कर्म और अत्याचार की ख़बरें सामने  आ रही हैं। इन्हीं ख़बरों के बीच सिंगर सोना महापात्रा ने एक बेहद ज़रूरी मुद्दा उठाया है, जो सीधे बच्चों से जुड़ा हुआ है। सोना ने एक नोट लिखकर द्विअर्थी या अनुचित गानों पर बच्चों से स्टेज परफॉर्मेंस करवाने की मानसिकता पर सवाल उठाये हैं। सोना ने पहल करते हुए अपने एक कंसर्ट में बच्ची को ऐसे ही गाने पर परफॉर्म करने से रोक दिया। इस बारे में उन्होंने माता पिता को नोट भी लिखा हैं |

सोना ने माता-पिताओं को संबोधित करते हुए नोट में लिखा- प्रिय पैरेंट्स, यह बात समझ लीजिए कि एक कंसर्ट स्टेज सालों की महेनत और समर्पण से कमाया जाता है। अपने बच्चों को गायक की अनुमति के बिना या किसी बड़े की देखरेख के बिना, स्टेज पर भेजा देना, जहां इतने भारी-भरकम केबल होते हैं, ना सिर्फ़ अपमानजनक है, बल्कि ख़तरनाक भी है। सबसे ज़रूरी है कि इसका संदर्भ समझिए। एक छोटी सी बच्ची को बन्नो तेरा स्वैगर लागे सेक्सी और बेदर्दी राजा जैसे गानों पर नचाना अनुचित और घटियापन है। 

 

इस नोट को शेयर करते हुए सोहा ने ट्वीट में लिखा- भारत में जिस समय इस बात को लेकर गुस्सा है कि हम अपनी महिलाओं को कैसे ट्रीट करते हैं और यह अब इसलिए ज़रूरी हो गया है कि ऐसे मामलों की अति हो रही है। आइए, यह सोचने के लिए कुछ समय निकालें कि अपने बच्चों के साथ हम कैसा व्यवहार करते हैं, हम उन्हें क्या सिखाते हैं और किस वातावरण में वे बड़े हो रहे हैं। मेरे कंसर्ट्स में ऐसा कई बार होता रहा है।

आपको बता दें कि सोना महापात्रा महिलाओं के अधिकारों और उनके ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों को लेकर मुखर रही हैं। ख़ासकर, मी टू आंदोलन के तहत सोना ने खुलकर अपनी बात रखी और कई सेलेब्रिटीज़ को लेकर बेबाकी के साथ ट्वीट किये हैं।

करीना कपूर की इस वीडियो ने लगाईं फैंस के दिलो में आग

फैंस का इंतज़ार हुआ ख़त्म, 10 साल बाद फिल्मों में वापसी करने जा रही सुष्मिता सेन

"गली बॉय" ने सीजन के पहले अवार्ड नाईट में शानदार 11 अवार्ड्स किये अपने नाम!