पिता की तेरहवीं में बेटों ने भेंट किए हेलमेट...
पिता की तेरहवीं में बेटों ने भेंट किए हेलमेट...
Share:

सतना ​: अक्सर किसी प्रियजन की मृत्यु हो जाने पर उसकी तेरहवीं के कार्यक्रम में स्वजन दुखी परिवार को टोपी या नेपकिन देकर अपनी ओर से रस्म निभाते हैं। मगर सतना में एक परिवार ने अपने परिजन की मृत्यु होने के बाद उनकी तेरहवीं के कार्यक्रम में 25 ब्राह्मणों को दक्षिणा के तौर पर हेलमेट भेंट की है। जिले के टिकुरिया टोला गांव के राजेंद्र गुप्ता द्वारा कहा गया कि 3 मार्च को रीवा शहर में एक दुर्घटना हो गई थी।

दरअसल पिता दुर्घटना वाले दिन हेलमेट लगाना भूल गए थे। राजेंद्र गुप्ता के पुत्र विवेक और शैलेंद्र ने कहा कि उनके पिता अधिकांश समय हेलमेट पहना करते थे लेकिन जिस दिन उनकी दुर्घटना हुई। दुर्भाग्य से वे हेलमेट लगाना ही भूल गए थे। दुर्घटना में राजेंद्र को सिर में ही चोट लगी। चोट बेहद गंभीर थी। स्थिति यह रही कि वे कोमा में थे। चिकित्सक प्रयास करते रहे।

उनका उपचार चलता रहा लेकिन 5 दिन वे कोमा में ही रहे बाद में 8 मार्च को उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिजन और उनके दोनों पुत्रों ने यह महसूस किया कि हेलमेट न लगाने के कारण उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद बेटों ने यह निर्णय लिया कि तेरहवीं में ब्राह्मणों को भोज के बाद दक्षिणा के तौर पर हेल्मेट भेंट किया जाए। इसके बाद ब्राह्मणों को हेलमेट दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -