दिल्‍ली पुलिस ने सोमनाथ भारती के खिलाफ जारी किया नाेटिस

Sep 11 2015 02:58 PM
दिल्‍ली पुलिस ने सोमनाथ भारती के खिलाफ जारी किया नाेटिस

नई दिल्ली : AAP विधायक भारती की पत्नी लीपिका मित्रा और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह पुलिस हेडक्वार्टर पहुंचीं. लिपिका ने सोमनाथ भारती पर मेरा गला दबाने की भी कोशिश की के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि 'मैंने 5 साल तक इस आदमी को बर्दाश्‍त किया पर अब सारी हदें पार हो चुकीं हैं.' बुधवार को मजिस्ट्रेट के सामने लिपिका ने भर्ती पर आरोप लगाया कि भारती ने उनके बच्चों के सामने उनकी पेनी चीज से उसकी कलाई काट दी थी और उन्हें गालियां दी थी. इस मुलाकात के बाद दिल्‍ली पुलिस ने सोमनाथ भारती के खिलाफ नाेटिस जारी करते हुए पूछाताछ के लिए मौजूद रहने के लिए कहा है.

लिपिका ने बताया 19 मार्च 2013 को जब उन्होंने भारती से घर का किराया मांगा तो भारती ने उसे पीटा और उनका गला घोंटकर मारने की कोशिश की जबकि तब वह 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं. इतना ही नहीं उसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को मुझ पर हमला करने को कहा और जब कुत्ते ने मुझपर हमला किया तो वह देख रहे थे. मुझे कुत्ते ने पेट और प्राइवेट पार्ट सहित कई जगह पर काटा.

क्राइम अगेंस्ट वूमेन (CAW) सेल के नियमों के मुताबिक, सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी लिपिका की कई बार काउंसलिंग कराई गई. मामले को सुलझाने के लिए कई बार आमने-सामने बिठाया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. अब पुलिस ने बाकायदा मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. गौरतलब है कि AAP विधायक सोमनाथ भारती ने इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, लेकिन याचिका को खारिज कर दिया गया. कोर्ट ने कहा था कि मामला दर्ज होने के बाद ही अग्रिम जमानत पर सुनवाई हो सकती है.