SC का फैसला आने तक गिरफ्तारी नहीं देंगे सोमनाथ भारती

Sep 22 2015 10:59 PM
SC का फैसला आने तक गिरफ्तारी नहीं देंगे सोमनाथ भारती

नईदिल्ली: घरेलू हिंसा के आरोपों का सामना कर रहे दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद गिरफ्तारी के लिए उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है लेकिन इस बीच उन्होंने कहा है कि वे इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फैसला आने तक आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। इस दौरान भारतीय ने कहा कि उनकी ओर से वकील सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद ही वे अपना निर्णय लेंगे।

उन्होंने दिल्ली पुलिस को लेकर आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस राजनीतिक दबाव में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि उनके पास कानूनी अधिकार है और वे इसका उपयोग करेंगे। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस सोमनाथ भारती को पकड़ने के लिए उनके घर और दफ्तर पहुंची लेकिन वे वहां नहीं मिले। 

पुलिस उन्हें तलाश रही है लेकिन उनका कोई पता नहीं चला है। सोमनाथ ने दिल्ली की निचली अदालत में घरेलू हिंसा के आरोप के खिलाफ जमानत याचिका दायर की थी लेकिन वह याचिका खारिज हो गई जिसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की और वह भी खारिज हो गई अब वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उनकी पत्नी लिपिका भारती ने उनके विरूद्ध मारपीट करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद न्यायालय में मामला पहुंचा।