किसान की मौत के विरोध में आप नेता सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही

Apr 23 2015 10:44 PM
किसान की मौत के विरोध में आप नेता सोमनाथ भारती पर फेंकी स्याही
style="text-align: justify;">नई दिल्ली : आप पार्टी के पूर्व कार्यकर्ताओं द्वारा तैयार की गई "आम आदमी सेना" ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी का जमकर विरोध किया। आम आदमी सेना से जुड़े कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर खुदकुशी से हुई किसान की मौत के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान आम आदमी सेना के कार्यकर्ताओं ने आप नेता सोमनाथ भारती पर स्याही फेक कर उनका विरोध किया। 

सोमनाथ भारती पर आम आदमी सेना के कार्यकर्ताओं ने उस वक्त स्याही फेंक दी, जब वे दिल्ली आईआईटी के एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। सोमनाथ को आम आदमी सेना के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया, जिससे उन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मनीष सिसोदिया को भी पहुंचना था लेकिन उन्हें इस बात का पता चल गया था कि वहां उनका विरोध होने वाला है, जिसके बाद वह इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। 

आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती ने किसान गजेंद्र की मौत के मामले में बुधवार को ट्वीट किया था, ''यह देखना बेहद दुखद और परेशान करने वाला है कि एक युवक पेड़ से लटक कर जान दे रहा है, इसके पीछे कोई सोची समझी साजिश दिखाई देती है।'' इसके अलावा, आप नेता अलका लांबा ने भी ट्वीट कर लिखा था, ''जंतर मंतर पर आज एक और किसान शहीद, श्रद्धांजलि देते हुए यकीन दिलाते हैं, कसम खाते हैं कि किसान की कुर्बानी बर्बाद नहीं जाने देंगे।'' 

हालांकि कुछ देर बाद ही विरोध बढ़ता देख दोनों नेताओं ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए थे। आम आदमी सेना ने सुबह से ही दिल्ली की सड़कों पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट के आसपास दिल्ली सरकार के विज्ञापनों पर कालिख पोती और अरविंद केजरीवाल की तस्वीरों पर 'हत्यारा' लिख कर अपना विरोध जताया। किसान की खुदकुशी के मामले में भाजपा और कांग्रेस ने भी आप के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने गुरुवार शाम मृत किसान गजेंद्र को श्रद्धांजलि देते हुए एक कैंडल मार्च भी निकाला।