सीएम केजरीवाल की दूरगामी सोच ने दिल्ली में अपराध पर लगाई लगाम
सीएम केजरीवाल की दूरगामी सोच ने दिल्ली में अपराध पर लगाई लगाम
Share:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आप की गवर्नमेंट बनने के पश्चात सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई निर्णय लिए है. जिसमें एक था राजधानी में सीसीटीवी कैमरे लगाया. मुख्यमंत्री केजरीवाल की इस फैसले पर कई प्रश्न उठे. योजना पर बहुत विवाद हुई. अब यही विवादों से घिरा यह प्लान दिल्ली के लिए सहायक साबित हो रहा है. अब इसी सीसीटीवी कैमरे की सहायता से दिल्ली के कई क्राइम केस सुलझाए जा रहे हैं. सीसीटीवी की सहायता से एक बच्ची के किडनैपिंग का पूरा केस आसानी से हल कर दिया गया.   

निगमकर्मियों ने पलटा था अंडे का ठेला, राहुल-केजरीवाल ने की मदद की पेशकश, भाजपा MLA ने दिया फ्लैट

बता दे कि राजधानी के घटना पूर्वी दिल्ली के शकरपुर क्षेत्र से एक बच्ची के किडनेप करने का प्रयास किया गया था. अपनी चार वर्ष की बच्ची को किडनैपर्स से बचाने के लिए माता बदमाशों से भिड़ गई. अपहरण का प्रयास विफल हो गया, और बदमाशों भागे. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई और इसी की वजह अब आरोपी पुलिस गिरफ्त में आए. वहीं, बुधवार को सीसीटीवी में एक चेन स्नैचिंग की वारदात कैद हुई. अब राजधानी में क्राइम पर रोक लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे किफायती साबित हो रहे है.

देशवासियों से राहुल गाँधी की अपील, कहा- एकजुट होकर लोकतंत्र की रक्षा में उठाएं आवाज

सूत्रों के मुताबिक, सितंबर 2019 से अब तक 200 से ज्यादा मामलों के फुटेज राजधानी पुलिस ने हासिल किए हैं. कुछ केस को पुलिस ने सुलझा भी लिया है. महामारी के संकट के मध्य भी ये कैमरे पुलिस की सहायता कर रहे हैं, और अपराधी को सलाशों के पीछे पहुंचा रही है. ऐसा ही मामला दिल्ली के एक पॉश इलाके से सामना आया था जहां विदेश से एक कोरोना संक्रमित व्यक्त पहुंच गया था. पुलिस पूछताछ में उसने अपने कांटेक्ट में आए लोगों की सूचना पुलिस को नहीं दी. फिर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से प्राइमरी संपर्क को आसानी से ट्रेस कर लिया. 

Covaxin को लेकर बड़ी खुशखबरी, 50 लोगों को दिया गया डोज, मिले उत्साहवर्धक परिणाम

अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल-जिम, गृह मंत्रालय को भेजा गया प्रस्ताव

केरला : कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों की दरें हुई तय

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -