कुछ इस तरह से बनाये लाजवाब काजू करी
कुछ इस तरह से बनाये लाजवाब काजू करी
Share:

अगर आज आप कुछ अलग बनाने के बारे में सोच रहे है तो आप काजू करी जरूर बनाये ये एक इंडियन रेसिपी है, जिसका स्वाद भी काफी लाजवाब होता है. इसे बनाने में 30 मिनट से लेकर एक घंटे तक का समय लग सकता है. तो चलिए आज हम जानते है लाजवाब काजू करी के बारे में जिसके लिए आपको इन सामग्री की जरूरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

दो चम्मच बटर, एक चम्मच लहसुन-अदरक का पेस्ट, तीन चम्मच प्याज का पेस्ट, दो चम्मच काजू का पेस्ट, एक चम्मच खसखस का पेस्ट, दो चम्मच नारियल का पेस्ट, दो चम्मच लाल मिर्च पाउडर, दो छोटे चम्मच गरम मसाला पाउडर, एक छोटा चम्मच हल्दी पाउडर, तीन चम्मच फ्रेश क्रीम, दो चम्मच दूध, स्वादानुसार नमक, जरुरत के मुताबिक खाने का तेल ,एक कप काजू.

काजू करी बनाने की विधि-

सबसे पहले आप बर्तन में बटर डालकर गर्म करे और उसमे अदरक-लहसुन और प्याज का पेस्ट डाले और फिर तीन मिनट तक मिनट तक मिश्रण को तले. अब इसमें काजू, खसखस और नारियल का पेस्ट डाले और तैयार मिश्रण को अच्छी तरह मिलाये. इसके बाद में उसमें लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और हल्दी पाउडर डाले फिर उसमे फ्रेश क्रीम, दूध और नमक मिलाये.

अब मिश्रण को अच्छी तरह मिलाये और 2 मिनट तक तलते रहे और अलग रख दे. इसके बाद अब एक कढाई में तलने के लिये तेल डालकर गर्म करे, फिर गर्म तेल में काजू को तले और ग्रेवी तैयार करे, अब ग्रेवी को अच्छी तरह मिलाकर परोसे. इस तरह बनकर तैयार है आपकी लाजवाब काजू करी.

ये भी पढ़े

इस तरह बनाये गन्ने की ये स्पेशल खीर

जानिए, राजस्थान और गुजरात की पारंपरिक डिश के बारे में

बनाएं इस दिवाली ये खास बालूशाही मिठाई

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -