ऐसी महिलाओं के घर में कभी लक्ष्मी का वास नहीं होता
ऐसी महिलाओं के घर में कभी लक्ष्मी का वास नहीं होता
Share:

अक्सर आपने सुना होगा कि घर की बेटी और बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं जिस घर में बेटियां होती हैं उस घर में हमेशा लक्ष्मी का वास होता हैं. यही नहीं बल्कि बेटों से ज्यादा बेटियां घर में खुशहाली और सम्रद्धि बनाये रखती हैं. लेकिन कुछ महिलाओं की ऐसी आदते होती हैं जिनसे माँ लक्ष्मी उनसे दूर ही रहती हैं. जी हां कुछ महिलाओं को उनकी आदते उन्हें काफी नुकसान पहुँचाती हैं तो चलिए जानते हैं कि वे किस तरह की महिलाएं होती हैं.

घर की साफ़ सफाई ना रखना : जिस घर में साफ़ सफाई होती हैं उस घर में माँ लक्ष्मी जल्द ही प्रवेश करती हैं लेकिन कुछ महिलाएं अपने आलसीपन के चलते घर को साफ़-सुथरा नहीं रखती हैं जिससे उनके घर में माँ लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता हैं और उनके घर में हमेशा धन की कमी होती हैं.

नियमित पूजा पाठ ना करना : जिस घर में हर रोज भगवान् की पूजा नहीं होती हैं ऐसे घर में माँ लक्ष्मी प्रवेश करना पसंद नहीं करती हैं इसलिए हर घर में अगरबती तो जरूर जलनी चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मक माहोल ऊर्जा आती हैं और घर में किसी प्रकार की समस्या नहीं आती हैं.

आलस और लड़ाई झगड़े का माहोल : जो महिलाएं बेहद ही अलसी होती हैं और वे ज्यादा समय सोई रहती हैं ऐसे महिलाओं से माँ लक्ष्मी दूर ही रहती है जो स्त्री हर कभी घर के सदस्यों से लड़ाई झगड़ा करती हैं वहां का माहोल सबसे अधिक नेगेटिव हो जाता हैं जिससे माँ लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं.

दया और दान दक्षिणा का भाव ना होना : ऐसा कहा गया हैं कि जो लोग जितना दान-धर्म का काम करते हैं भगवान उनको उससे भी ज्यादा देता हैं लेकिन कुछ महिलाओं बड़ी ही कंजूस होती हैं और दान करने में झिझकती हैं जिसे माँ लक्ष्मी दुखी होती हैं और ऐसे घरों में धन की कमी होती हैं साथ ही वह कभी खुशहाली नहीं रहती हैं.

ये भी पढ़े

मनचाहा प्यार पाना है तो लगाएं ये फूल, जल्दी होगी शादी

खादी आयोग को फिर मिला एयर इंडिया सुविधा किट का आर्डर

पूजा करते समय क्यों ढका जाता है सिर?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -