मोहनलाल के जन्मदिन पर जाने कुछ अनकही बातें

मलयालम मूवी इंडस्ट्री (Malayalam Film Industry) के सुपरस्टार मोहनलाल (Mohanlal) 21 मई यानी आज 62 वर्ष के हो चुके है. इस आयु में भी वह अच्छे-अच्छे यंग एक्टर को मात दे देते है. मोहनलाल के जन्मदिन को लेकर उनके फैंस के मध्य कितना उत्साह है, इसका अंदाजा ट्विटर से लगाया जा सकता है, जहां पर मोहनलाल के जन्मदिन के एक दिन पूर्व से ही अभिनेता के लिए #HappyBirthdayLalettan चलाया जाने लगता है. 1978 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मोहनलाल ने अब तक 350 से भी अधिक मूवीज में एक्टिंग की है. वह मलयालम मूवी इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं.

मोहनलाल हमेशा से एक बात कहते आए हैं कि सिनेमा की विश्व में भाषा किसी भी तरह से रुकावट नहीं आई है. यह कहकर उन्होंने हमेशा इस ओर इशारा किया कि अगर उन्हें जब भी हिंदी सिनेमा में काम करने का मौका मिलने वाला है, तो वह जरूर करने वाले है.  वैसे जिन्हें नहीं मालूम है, उन्हें बता दें कि मोहनलाल कंपनी, आग और तेज जैसी हिंदी मूवीज में काम कर चुके हैं. मोहनलाल की अदाकारी के तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी फैन हैं.

सुपरस्टार से जुड़ी अनसुनी बातें: सुपरस्टार का जन्म 21 मई, 1960 को केरल में हुआ था. उनका पूरा नाम मोहनलाल विश्वनाथन नायर है. प्यार से मोहनलाल को उनके फैंस लालेत्तन के रूप में पुकारा जाता है. आज इस सुपरस्टार के जन्मदिन के अवसर पर हम आपके साथ कुछ रोचक तथ्य साझा करने जा रहे हैं, जो कि मोहनलाल से जुड़े हुए हैं और आपने इन्हें पहले कभी न सुना हो. तो चलिए जानते हैं सुपरस्टार की 08 अनसुनी बातें…

1. सिनेमा में कदम रखने से पहले वह एक प्रोफेशनल रेसलर भी थे. उन्होंने 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप में जीत लिया था. वह 18 वर्ष के थे, जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख दिया कर. उनकी पहली फिल्म Thiranottam थी, जो कि रिलीज नहीं हो पाई थी.

2. मोहनलाल अपने डेडिकेशन के लिए फेमस हैं. वह मलयालम मूवी इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिसके नाम पर सबसे ज्यादा मूवी और सबसे ज्यादा हिट मूवी का रिकॉर्ड है. एक साल में सबसे अभिक हिट मूवीज मलयालम इंडस्ट्री में उन्हीं की होती हैं.

3.रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1986 में मोहनलाल की 34 मूवी रिलीज हुई थीं, जिनमें से उनकी 28 मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई है.

4. 1997 में रिलीज हुई फिल्म गुरु पहली मलयालम मूवी थी, जिसे भारत की तरफ से ऑस्कर नामांकन में जगह मिली थी. इस मूवी में मोहनलाल ने काफी शानदार एक्टिंग किया था.

5. वह इकलौते एक्टर है, जिसे IIFA अवॉर्ड मिला है. उन्हें यह अवॉर्ड अपनी बॉलीवुड मूवी कंपनी के लिए मिला था.

6. 2006 में केरल के गठन की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर सीएनएन-आईबीएन द्वारा आयोजित किए गए एक ऑनलाइन सर्वे में मोहनलाल को सबसे लोकप्रिय केरलवासी के रूप में चुना जा चुके थे.

7. मोहनलाल, 2009 में भारत की टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक पाने वाले पहले इंडियन अभिनेता बने थे.

पुष्पा-2 के लिए इतने करोड़ चार्ज करेंगे अल्लू अर्जुन

'सरकारू वारी पाटा' के राइट्स हुए सेल, जानिए किसने ख़रीदा

रिलीज के पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर छाया महेश बाबू की फिल्म का जादू, कमाए इतने करोड़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -