अगर आप अपने स्मार्टफोन का पासवर्ड भूल गए है तो अपनाये इन तरीको को
अगर आप अपने स्मार्टफोन का पासवर्ड भूल गए है तो अपनाये इन तरीको को
Share:

कभी कभी हम अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन का पासवर्ड, पैटर्न लॉक भूल जाते है तो इसके लिए अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. पासवर्ड और पैटर्न लॉक के लिए कई ऐसे तरीके बताये गए है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन का लॉक खोल सकते है. एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर नाम की एक सर्विस होती है जो आपके स्मार्टफोन से जुडी रहती है. आप इसका लाभ दूसरे डिवाइस से भी ले सकते है लेकिन इसके लिए आपका गूगल अकाउंट लॉगिन होना चाहिए.

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर का इस्तेमाल करने पर आपकी स्क्रीन पर एक लॉक बटन दिखाई देगा आप इस बटन पर क्लिक करेंगे तो आपको नया पासवर्ड देना पड़ेगा. सैमसंग यूजर्स फाइंड माई मोबाइल का भीं इस्तेमाल कर सकते है. सैमसंग यूजर्स स्क्रीन के लेफ्ट साईट में लॉक माई स्क्रीन पर क्लिक करे. नया पासवर्ड डालने के बाद आप लॉक पर क्लिक कर दीजिये.

कुछ मिनटों में ही आपका पासवर्ड बदल जायेगा. इस तरीके को अपनाने के लिए पहले आपको सैमसंग अकाउंट में सेट अप करना पड़ेगा. आप फॉरगॉट पैटर्न का भी इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आपका स्मार्टफोन 4.4 ऑपरेटिंग सिस्टम का होना चाहिए.

फॉरगॉट पैटर्न का ऑप्शन तब आता है जब आप पांच बार पासवर्ड डाल चुके होते है और आपकी स्क्रीन पर लिखा होता है ट्राई अगेन इन 30 सेकेंड्स. इस बात का भी ध्यान रखे कि आपके डिवाइस में USB डिबगिंग एनेबल होना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -