फेसबुक पर अपने पर्सनल डाटा को सेफ रखने के लिए करे इन टिप्स का इस्तेमाल
फेसबुक पर अपने पर्सनल डाटा को सेफ रखने के लिए करे इन टिप्स का इस्तेमाल
Share:

फेसबुक के जरिये आपकी निजी जानकारी कुछ ऐसे लोगो के पास भी पहुंच जाती है जिन्हे आप नही जानते है. इंटरनेट पर आपकी पर्सनल जानकारी के बारे में पता करने वाले बहुत जासूस है. इंटरनेट पर आपकी पर्सनल जानकारी किसी भी तरह से सेफ नही है. इंटरनेट पर अपनी निजी जानकारी को सेफ रखने के लिए कुछ टिप्स बताये गए है. फेसबुक का इस्तेमाल सभी लाइक कमेंट और और फोटो शेयर करने के लिए करते है. 

जब भी आप फेसबुक अकाउंट बनाते है तो आप उसी समय अपनी कुछ निजी जानकारी भी उपलब्ध करा देते है. आपकी इस जानकारी को कोई अनजान इंसान चुरा सकता है. कुछ लोग आपकी प्रोफाइल से आपका कॉन्टेक्ट नंबर भी चुरा सकते है. विज्ञापन कंपनियां आपका नंबर लेकर अपना प्रचार करती है. अगर आपका नंबर किसी कम्पनी के पास चला भी जाता है तो आप ऐसी एड ट्रैकिंग से बाहर आ सकते है. आप इन तरीको से विज्ञापन कंपनियों से बच सकते है. 

अपने फेसबुक पेज पर जाये उसके बाद सेटिंग्स में जाये. सेटिंग्स में जाने के बाद एड ऑप्शन पर क्लिक करे. इस ऑप्शन में जाकर आप देख सकते है कि कैसे आप अपनी जानकारी शेयर करते है. नो वन ऑप्शन को सेलेक्ट करे फिर सेव चेंजेस ऑप्शन पर क्लिक करे. मोर सेटिंग्स में जाकर ऍप पर क्लिक करे. इस ऍप पर आप देख सकते है कि कितनी कंपनियां आपको फॉलो कर रही है. इन ऍप और कम्पनियों पर जाकर आप उन्हें डिलीट और एडिट कर सकते है.                  

                   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -