आँखों में काजल लगाने के कुछ खास टिप्स
आँखों में काजल लगाने के कुछ खास टिप्स
Share:

काजल लगाना सभी लड़कियों को बहुत पसंद होता है. काजल लगाने से आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है. पर कभी कभी आंखों में काजल लगाने से काजल फैल जाता है. जिससे आंखों के आसपास की त्वचा काली दिखने लगती है, और आपके चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप का काजल फैलेगा नहीं. बल्कि आपकी आंखों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. 

1- जब भी आपको अपनी आंखो में काजल लगाना है, तो सबसे पहले अपनी आंखों को सूखे कपड़े या रुई से पोंछ कर अच्छे से साफ और ड्राई कर लें. इसके बाद क्लीन्ज़र से अपनी आंखों को साफ करें. और आईलिड ऑयली  या पसीने  के कारण भी कभी-कभी काजल फैल जाता है इसलिए आंखों को सुखान जरूरी होता है. 

2- काजल लगाने के पहले आंखों के आसपास की स्किन पर लूज पाउडर को लगाएं. ऐसा करने से आपकी आँखों के आसपास मौजूद एक्स्ट्रा आयल स्किन में सूख जाएगा, और आपका काजल फ़ैल नहीं पाएगा. 

3-  जब भी काजल लगाना हो तो उसके पहले अपनी आंखों के नीचे थोड़ा सा प्राइमर या फाउंडेशन लगाएं. ऐसा करने से आपके काजल को स्मूद बेस मिलेगा और वह नहीं फैलेगा. 

4- काजल को हमेशा अपनी आंखों की वाटर लाइन के आउटर से लाइनर कॉर्नर पर ही लगाना चाहिए. हमेशा इसके दो कोट लगाने के बाद अंडर आई एरिया पर कॉन्पैक्ट पाउडर अप्लाई करें. 

5- काजल लगाने के लिए हमेशा पेंसिल का इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपकी आंखों से काजल बाहर नहीं आता है.

 

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

अधिक स्ट्रेस लेने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -