सुकून वाली नींद के लिए सेक्स के बाद करे यह...

सुकून वाली नींद के लिए सेक्स के बाद करे यह...

जिंदगी में वैसे तो कई चीजें रोजमर्रा के लिए महत्वपूर्ण होती है. उन सब कामों में खाना, पीना, नहाना जिस तरह से हमारी रूटीन में शामिल है ठीक वैसे ही एक और चीज जिंदगी में सबसे महत्वपूर्ण होती है और वो है सेक्स. सेक्स, शादीशुदा लोगों के किसी दवाई से कम नहीं होता है. वैज्ञानिक इस बात को सिद्ध कर चुके है कि सेक्स करने से न सिर्फ दिमाग का तनाव दूर होता है बल्कि एक अच्छी नींद के लिए सेक्स काफी लाभदायक होता है. 

सेक्स के लिए इंसान ने कोई समय नहीं बनाया है न ही जानवरों के जैसे इंसान किसी स्पेशल मौसम में सेक्स करते है, लेकिन अक्सर सेक्स के लिए लोग रात का समय ही उचित समझते है, सेक्स हालाँकि अच्छी नींद में सहायक तो होता है लेकिन उसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान खासतौर पर रखना होता है. 

सेक्स के बाद हमेशा ध्यान रखे, संक्रमण न फैले इसलिए हल्के गुनगुने पानी से से खुद को साफ कर ले या फिर नहा लेंगे तो अच्छा महसूस करेंगे. 

सेक्स के बाद कई लोगों को आदत होती है कि वो पानी पीकर सीधे सो जाते है लेकिन असल में ऐसा नहीं करना चाहिए. सेक्स के तुरंत बाद पानी पीने के बजाय अगर थोड़ा गूढ़ या शक्कर खाई जाए तो यह सेहत के लिए अच्छा होता है. 

सेक्स के बाद आप कुछ समय के लिए अपने पार्टनर के साथ अपने घर की बालकनी में या छत पर जाकर चाय या कॉफी का लुत्फ़ ले सकते है, इससे आप अच्छा महसूस करेंगे. 

कोशिश करे, एक अपनी पसंद की फ्रेग्नेंस  का रूम फ्रेशनर पास रखे, यह आपके कमरे को खुशबूदार बना देगा जिससे आप सेक्स के बाद एक अच्छी नींद का आनंद ले सकते है. 

सेक्स के बाद ये काम बना सकते हैं आपके पल और भी खास

सेक्स टॉय से बदली गयी सेल्फी पर नेहा शर्मा को देनी पड़ी सफाई

आखिर क्यों बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद करती है लड़कियां

?