इंटरव्यू देने से पहले रखना होगा कुछ ऐसी बातों का ध्यान
इंटरव्यू देने से पहले रखना होगा कुछ ऐसी बातों का ध्यान
Share:

आप जॉब के लिए होने वाले इंटरव्यू की अच्छी तैयारी करके जाते है और वहां अच्छा जबाब भी देते है .पर यदि आपके पहनावे का तरीका साथ ही साथ ड्रेस का कॉम्बिनेशन अच्छा नहीं है तो उसका भी एक बड़ा इफ़ेक्ट आता है .आपके कपड़ों से ,पहनने के ढंग से भी एक अच्छा इम्प्रैशन बनता है. 15 से 20 मिनट का समय या तो आपका इंप्रेशन बना सकता है या बिगाड़ सकता है. यह पल आपके कपड़ो, बॉडी लैंग्वेज, मैनर्स और तो और कपड़ों के रंग पर भी निर्भर करता है. 

कुछ इस तरह के कपड़ें पहनकर जाएँ -

1. ब्लू: टीम प्लेयर
 
ब्लू,खासकर नेवी ब्लू इंटरव्यू के लिए बेस्ट माना जाता है. यह शांत, स्थिरता, सच्चाई, विश्वास और आत्मविश्वास का प्रतीक है. इसके अलावा गहरा रंग अधिकार का भी प्रतीक होता है जो कि एक साक्षात्कारकर्ता के सामने आपकी अच्छी छवि बना सकता है.

कब ना पहनें: अगर आप किसी क्रिएटीव नौकरी की तलाश में हैं और उसके इंटरव्यू को फेस करने जा रहे हैं तो यह कलर आपकी कंजर्वेटिव इमेज बना सकता है.

2. ग्रे: लॉजिकल और एनालिटिकल-
इंटरव्यू में पहना जाने वाला ग्रे दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग माना जाता है. यह एक पॉवरफुल लुक देता है. सबसे मजेदार बात यह है कि ग्रे रंग साक्षात्कारकर्ता का ध्यान भंग नहीं करता बल्कि वह आपकी बातों को और आपके बॉडी लैंग्वेज को ध्यान से देखता.

कब न पहनें: दरअसल ग्रे रंग के कपड़ो को आप कभी भी किसी भी इंटरव्यू में पहन सकते हैं. पॉजिटीव रिस्पॉन्स देने में यह रंग काफी मददगार साबित होता है.

इंटरव्यू में सफल होने के कुछ सरल उपाए

17572 शिक्षक के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि इस हफ्ते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -