लड़कों की त्वचा में गोरापन लाने के कुछ खास टिप्स
लड़कों की त्वचा में गोरापन लाने के कुछ खास टिप्स
Share:

जब भी हम खूबसूरती और गोरेपन की बात करते हैं तो सबसे पहले हमारे दिमाग में महंगी महंगी कॉस्मेटिक और ब्यूटी क्रीम का ख्याल आता हैं. मार्केट में ऐसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट मिलते हैं जो आपकी त्वचा को गोरा बनाने का दावा करते हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते है, जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते है. लड़कियों के मुकाबले लड़कों की त्वचा ज्यादा हार्ड होती है.  अगर लड़के मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो इनमे मौजूद केमिकल उनकी त्वचा को गोरा बनाने की जगह और ज्यादा डल व काला बना सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से पुरुष भी अपने रंग को गोरा बना सकते हैं. 

1- अपने रंग को गोरा बनाने के लिए आपको उसकी सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा. इसके लिए नियमित रूप से सुबह और शाम अपने चेहरे को पानी से धोएं. अपनी त्वचा के अनुसार फेस वॉश का इस्तेमाल करें. इससे आपके चेहरे पर जमी धूल मिट्टी साफ हो जाती है और आपका चेहरा क्लीन हो जाता है. 

2- दूध की मदद से आप अपने रंग को साफ कर सकते हैं. अपने रंग को गोरा बनाने के लिए अपने चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. 

3- रोजाना रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा का रंग गोरा और चमकदार हो जाती है. 

4- अपने चेहरे के रंग को निखारने के लिए आप बेसन के फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके लिए एक कटोरी में बेसन, हल्दी और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. अब अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी.

 

बालों की जड़ो को मजबूत बनाता है करी पत्ता

टैनिंग और डेड स्किन की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

डैंड्रफ की समस्या को दूर करती है फिटकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -