बर्थडे गर्ल तब्बू की कुछ बातें जो बनाती है उन्हें सबसे खास
बर्थडे गर्ल तब्बू की कुछ बातें जो बनाती है उन्हें सबसे खास
Share:

बॉलीवुड की सबसे सफल और खूबसूरत अभिनेत्री हम बात कर रहे है तब्बू की जिनका आज जन्मदिन है, हिंदी सिनेमा के अलावा तब्बू ने तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगला भाषा और साथ ही एक अमेरिकी फिल्म में भी काम किया है, तब्बू को 2 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नेशनल फिल्म अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.

तब्बू की खास बात यह है कि उन्होंने कभी भी फिल्म पैसों के लिए नहीं की, तब्बू के लिए हमेशा से फिल्म की कहानी अहम रही है, तब्बू को लोगों ने अकसर कम बजट फिल्मों में ही अभिनय करते ज्यादा देखा है. साथ ही आपको बताना चाहेंगे कि माचिस (1996), विरासत (1997), हु तू तू (1999) अस्तित्व (2000), चांदनी बार (2001), मक़बूल (2003) एवं चीनी कम (2007) ऐसी कई फिल्में हैं जिसमें तब्बू की बेहतरीन अभिनय है, इसके अलावा मीरा नायर की अमेरिकी फिल्म ‘द नेमसेक ‘ में भी उनकी मुख्य भूमिका को काफी प्रशंसा मिली. तब्बू का कहना है कि ‘मैं वही फ़िल्में करती हूं, जो मुझे भावुक बना दे एवं सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि फिल्म की यूनिट एवं निर्देशक मुझे प्रभावित करने चाहिए.

आपको बता दे कि 1998 में फिल्म "हम साथ-साथ हैं" की शूटिंग के दौरान उनपर अपने सह-कलाकारों सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे एवं नीलम के साथ कांकणी में दो काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था.

लेकिन ये आरोप जल्दी ही हटा लिए गए एवं तब्बू को इन आरोपों से बरी कर दिया गया. तब्बू ने अपने करियर की शुरुआत पंद्रह साल की उम्र में ‘हम नौजवान ‘ (1985) फिल्म से की.

वैसे तब्बू को अजय देवगन के साथ ज्यादा पसंद किया गया विजयपथ (1994) में अजय देवगन के साथ उनकी भूमिका के बाद वे प्रतिष्ठित हुईं, इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला नवागंतुक अवॉर्ड हासिल हुआ.

ये भी पढ़े

बंद होने वाला है स्टार प्लस का ये बेहतरीन show

Happy Birthday बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा 'तब्बू'

क्या होगी विराट के बर्थडे पर अनुष्का की स्पेशल प्लानिंग?

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -