दाग रहित और चमकती त्वचा के लिए कुछ ख़ास टिप्स

दाग रहित और चमकती त्वचा के लिए कुछ ख़ास टिप्स

सुन्दर दिखना हर किसी की चाहत होती है, इसके लिए जरुरी नहीं है की आप महंगे कॉस्मेटिक्स का उपयोग करे या ब्यूटी पारलर जाएं। चेहरे की खूबसूरती के लिए जरुरी है की आप इसका खास ख्याल रखे। आइये जानते है कुछ ब्यूटी टिप्स जो आपको दे मिनटों में निखरी त्वचा। 

रिंकल्स 
एक चम्मच शहद मे कुछ बुँदे निम्बू का रस मिलाकर लगाने से चेहरे पर रिंकल्स नहीं पड़ते है। इस पेस्ट को रोजाना इस्तेमाल कीजिए और रिंकल्स को अपनी त्वचा से कोसो दूर रखिए। 

ग्लोइंग स्किन 
खूब सारा पानी पीजिए। पानी पिने से शरीर का सारा दूषित तत्व पेशाब द्वारा बहार निकल जाता है। जब शरीर मे गन्दगी नहीं रहती तो त्वचा पर अपने आप ग्लो आ जाता है। 

स्क्रबिंग 
टमाटर का टुकड़ा लेकर चेहरे पर हल्के हाथो से मसाज करें, ऐसा करने से चेहरे की सारी गन्दगी दूर हो जाएगी। त्वचा को निखारने के लिए स्क्रबिंग बहुत जरुरी है। स्क्रब त्वचा की डेड सेल्स को हटाकर रोमछिद्रों को बंद होने से रोकता है। 

ऑइली स्किन 
1 चम्मच निम्बू के रस मे एक चम्मच गुलाब जल और पिसा हुआ पुदीना मिलाकर 1 घंटे तक रखे। फिर चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धोलें। इससे चेहरे का चिपचिपापन दूर हो जाएगा। 

त्वचा में कसाव 
फेस और गर्दन पर शहद लगाइए। इसे सूखने के बाद हल्के हाथो से मसाज कीजिए। शहद के सूखने के बाद गुनगुने पानी से इसे साफ़ करें।  इससे त्वचा में कसावट आएगा। 

डार्क सर्कल्स 
आखों के निचे के डार्क सर्कल्स से बचने के लिए बादाम के तेल मे हनी मिलाकर लगाएं। इससे थोड़ी देर लगे रहने दे फिर हल्के हाथो से  मसाज करके धो लें।