जन्मदिन विशेष : 'हिटमैन' रोहित शर्मा से जुड़ी ये खास बातें बना देगी आपको दीवाना...

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट की दुनिया में 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. रोहित का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर (महाराष्ट्र) में हुआ था. उनके पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा और माता का नाम पूर्णिमा शर्मा हैं. रोहित को क्रिकेट जगत में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं. उन्होंने क्रिकेट जगत में ढ़ेरों रिकॉर्ड अपने नाम किए है. लेकिन आज उनके जन्मदिवस के खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे.

- विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक दिवसीय मैचों में 3 दोहरे शतक जड़े हैं.

- विश्व क्रिकेट में एक दिवसीय मैचों में व्यक्तिगत रुप से सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड भी उन्ही के नाम हैं. उन्होंने वनडे की एक पारी में सर्वाधिक 264 रन बनाए हैं.

- ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि रोहित हिंदी और अंग्रेजी भाषा का ज्ञान रखते हैं, लेकिन इस बात से आप शायद वाक़िफ़ नहीं होंगे कि रोहित तेलुगु भाषा का भी ज्ञान रखते हैं. रोहित की माता जी पूर्णिमा शर्मा विशाखापट्टनम की रहने वाली हैं, और इस कारण से वे तेलुगु को भलीभांति जानते हैं. 

- रोहित शर्मा आज भारत के सबसे मशहूर बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक गेंदबाज के रूप में की थी. 

- 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को साल 2003-04 में जूनियर क्रिकेटर के अवॉर्ड से सम्मानित किया था.

- हिटमैन के नाम जहां वनडे में 3 दोहरे शतक दर्ज हैं, वहीं अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में वे शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. 

- अंतराष्ट्रीय टी-20 में रोहित के नाम दो शतक दर्ज हैं. वे यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. 

- रोहित जब जूनियर क्रिकेटर थे, तब वे वीरेंद्र सहवाग से मिलने के लिए स्कूल से भाग गए थे. लेकिन फिर उन्होंने वो समय भी देखा जब उन्होंने वीरेंद्र सहवाग के साथ कई सालों तक क्रिकेट खेला. 

- रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं, उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को तीन बार IPL का विजेता बनाया हैं. 

B'day Special: रिकार्ड्स के बादशाह हिटमैन मना रहे है आज अपना 31 वां जन्मदिन

IPL 2018 : तो रोहित बन जाते यह कारनामा करने वाले पहले एशियाई बल्लेबाज

IPL 2018 : हार के बाद चेन्नई को बड़ा झटका, यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -