महिलाओं के लिए बहुत खास है ये गैजेट्स
महिलाओं के लिए बहुत खास है ये गैजेट्स
Share:

महिलाओं के लिए कुछ बेहतरीन गैजेट्स बनाये गए है महिलाये इन गैजेट्स का इस्तेमाल घर के अंदर और बाहर कर सकती है. ये गैजेट्स महिलाओं की सुरक्षा के लिए बहुत अच्छे है. कल निर्भया की तीसरी बरसी है इस मौके पर कुछ सिक्योरिटी गैजेट्स के बारे में बताया गया है जो महिलाओं के लिए बहुत खास होंगे.

Pepper Spray Phone Case

इस फोन केस की कीमत 1390 रुपए है. इसे आप अमेजन ई कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है. इस फोन केस में बैटरी की शक्ल का पेपर स्प्रे, कीचन पेपर स्प्रे भी शामिल है. भारतीय बाजार में भी आपको इसके कई मॉडल मिलेंगे. इस फोन केस में आपको कैमरे के निचे पेपर स्प्रे की छोटी बोटल मिलेगी. जब भी आपको कही खतरा दिखाई दे आप इसकी बटन को दबाकर हमलवार की आँखों की तरफ कर दे.

Stun Gun

इस गैजेट की कीमत 475 रुपए है. इस गैजेट को भी ई कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है. यह एक ऐसी गन है जो हमलवार को इलेक्ट्रिक शॉक देगी. इस गन में इलेक्ट्रिक सर्किट का यूज किया गया है. इलेक्ट्रिक सर्किट के कारण गन में हाई-वोल्टेज करंट पैदा होता है. इसे आप आम गन की तरह भी इस्तेमाल कर सकते है. इसका इस्तेमाल करते समय बहुत ध्यान रखना पड़ता है कभी कभी खुद को भी इससे चोट लग सकती है.

Digital Door Lock

यह गैजेट थोड़ा महंगा है इसकी कीमत 10 से 15 हजार रूपये है. इस गैजेट को आप स्नैपडील से खरीद सकते है. इसमें एक डिजिटल लॉक भी बनाया गया है. इस लॉक को आप सिक्युरिटी कोड की मदद से ही खोल सकते है. इन लॉक्स को आप फोन का इस्तेमाल करके ही खोल सकते है.

Phone with Emergency Auto dial

इस गैजेट की कीमत 5 हजार रूपये से शुरू है. इसे भी आप ई कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है. यूजर्स इसके जरिये मैसेज को भी रिकॉर्ड कर सकते है. इस गैजेट में आपको एक खास रिमोट पैनिक बटन दिया गया है. यह पेनिक बटन सेट किये हुए नंबर पर कॉल भी करता है.

P3 P7050 Mini Bug Detector

यह गैजेट ई कॉमर्स वेबसाइट पर 5 से 10 हजार रूपये में मिल रहा है. इसका इस्तेमाल करके आप ऐसे गैजेट्स के बारे में पता कर सकते है जो आपसे छुपाकर आपके घर में लाया गया हो. कुछ भी खतरनाक गैजेट घर में आने पर इस डिवाइस में अलार्म बजता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -