ये है अब तक की सबसे ज्यादा विवादित तस्वीरें
ये है अब तक की सबसे ज्यादा विवादित तस्वीरें
Share:

एक तस्वीर हजारो शब्द बयां कर देती है. किसी तस्वीर को देखकर ही उसे लेने वाले की कला का अंदाज़ा लगा सकते है. तस्वीर को देखकर मन में बहुत से सवाल उठने लगते है क्योकि हर किसी के सोचने का अलग-अलग नजरिया होता है. फोटोग्राफर हर वक़्त अपनी पैनी नजरो से कुछ ऐसे नजारो की तलाश में रहते है जिसे वो अपने कैमरे में कैद कर सके और लोगो के साथ शेयर कर कुछ मैसेज दे सके. लेकिन कई बार ये तस्वीरें तारीफ की जगह हंगामो और विवादों का मुद्दा बन जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही तस्वीरों के बारे में बता रहे है जो विवादों के घेरे में रही थी.

ये तस्वीर गुवाहाटी की है. साल 2012 में हुई इस घटना ने पुरे देश को हिला कर रख दिया था. 17 साल की लड़की को करीब Molest किया था. इस दौरान वहां से एक पत्रकार अपने दोस्तों के साथ गुजर रहा था उसने इस घटना का वीडियो बना लिया लेकिन उस लड़की को नहीं बचाया. इस तस्वीर को कई चैनलो पर दिखाया था जिसके बाद सभी ने पत्रकार की जमकर आलोचना की थी.

Kevin Carter नाम के फोटोग्राफर ने ये तस्वीर 1993 में ली थी. इस तस्वीर में बैठी बच्ची के पीछे गिद्ध है. लोगो ने ये फोटो देखने के बाद एक ही सवाल किया था कि 'क्या वो बच्ची ज़िन्दा बची?' इस फोटो के कारण kevin की जमकर आलोचना हुई थी. हालाँकि kevin का कहना है कि उन्होंने फोटो लेने के बाद गिद्ध को भगा दिया था. kevin को इस तस्वीर के लिए Pulitzer Prize से भी नवाज़ा गया था.

इस तस्वीर को Paul Nicklen और Sea Legacy Team ने एक आइलैंड पर खींची थी. वहां एक पोलर बियर भूख के कारण तड़प रहा था इस दौरान paul ने उस भूखे बियर की फोटो ली थी. लेकिन लोगो ने उनकी इस तस्वीर के लिए जमकर आलोचना की थी. लोगो का कहना था कि paul ने उस बियर को बचाया क्यों नहीं?

ये तस्वीर तो सबसे ज्यादा चर्चित और विवादों में भी रही है. इसे Steve Mccurry नाम के फोटोग्राफर ने ली थी. पाकिस्तानी कैंप में ली गई इस अफ़गानी लड़की की नजरो ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया था. इस फोटो के लिए mccurry पर बहुत से आरोप भी लगे थे. लोगो का कहना था कि इसे फोटोशॉप किया गया है.

इस तरह स्मार्ट काम किया जा रहा है सैलून में भी

यहाँ लोग चूहे खाकर भरते है अपना पेट

अब पेट्रोल नहीं बल्कि बियर से दौड़ेगी आपकी गाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -