स्वर कोकिला लता मंगेशकर के 'दुखद निधन' पर हंसने वाले कौन लोग हैं ?
स्वर कोकिला लता मंगेशकर के 'दुखद निधन' पर हंसने वाले कौन लोग हैं ?
Share:

नई दिल्ली: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहीं। वो केवल इस देश की बेटी ही नहीं थीं, बल्कि देश का रत्न (भारत-रत्न) भी थीं। 2 दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित किया जा चुका है। उनके देहांत से एक ओर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है, लेकिन कुछ जहरीली मानसिकता वाले लोग अभी भी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग हँस रहे हैं, खुशियाँ मना रहे हैं। लता मंगेशकर का दृष्टिकोण शुरू से ही राष्ट्रवादी रहा था और उन्होंने कभी इसे छिपाया भी नहीं। पीएम मोदी उनके चहेते नेता थे, यह भी उन्होंने खुलकर कहा। क्या यही कारण रहा कि उनके स्वर्गवास पर जहरीले लोग हँस रहे हैं और सोशल मीडिया पर ‘हाहा’ रिएक्शन दे रहे हैं।

 

बॉलीवुड में काम करने के बाद भी स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को लेकर लता मंगेशकर ने सदैव खुल कर अपनी बात रखी। अब उनके देहांत पर इसे लेकर भी विषवमन किया जा रहा है। बता दें कि वीर सावरकर को लता मंगेशकर पिता तुल्य मानती थीं और सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया तक में उन्होंने यह बात पूरी ताकत के साथ स्वीकारी थी।

लता मंगेशकर ने अपने राष्ट्रवादी नजरिए के कारण शुरू से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का समर्थन किया। संघ की कार्यशैली से वो हमेशा अपने आप को जोड़ती थीं। सरसंघचालक के साथ उनकी तस्वीरें भी मीडिया में आया करती थीं। अब इन्हीं चीजों को लेकर उनके देहांत पर कुछ नफरती मानसिकता वाले लोग ‘ऊँ शांति’ या RIP जैसी श्रद्धांजलि देने से लोगों को बचने की सलाह दे रहे हैं।

लता मंगेशकर देश की सम्मान थीं। उन्हें अपने स्वर्गवास पर कुछ जयचंदों से श्रद्धांजलि की आवश्यकता नहीं है। ऐसे जयचंद सोशल मीडिया पर रोते रहें, चिल्लाते रहें… इनकी जैसी ही संकीर्ण मानसिकता वाले के चंद लोगों को छोड़कर इनकी कोई सुनता भी नहीं। बस ऐसे जहरीले लोगों को पहचानना आवश्यक है, ताकि हम सावधान रह सकें।

जब लता मंगेशकर से 'भारत रत्न' छीनने की उठी थी मांग, भाई को AIR की नौकरी से निकल दिया गया था ..

Fact Check: क्या लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए शाहरुख़ खान ने थूका ? देखें Video

लता दीदी को याद कर इमोशनल हुईं आशा भोसले, कहा- 'दीदी और मैं...'

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -