जल्द लॉन्च होगा KTM और HONDA का नया मॉडल, होंगे कुछ खास फीचर
जल्द लॉन्च होगा KTM और HONDA का नया मॉडल, होंगे कुछ खास फीचर
Share:

भारत कि दिग्गज कॉम्पनिओं ने हाल ही में एक बड़ा एलान किया है और वही बाइक लवर्स के लिए खुशखबरी है. जल्द ही भारत में कुछ नई ‘सुपर बाइक्स’ सड़कों पर देखने को मिल रही है. हाल ही में इटली के मिलान शहर में हुए ग्लोबल मोटरसाइकिल शो EICMA 2019 में कुछ नई बाइक्स देखने को मिलेगी. इनमें से कुछ बाइक्स जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है. वही हम आपको बता रहे हैं 500 सीसी से कम क्षमता वाली बाइक्स के बारे में. मिली जानकारी के अनुसार EICMA में हीरो मोटोकार्प ने Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Honda CB Hornet 160R को टक्कर देने के लिए अपनी नई कॉन्सैप्ट स्पोर्ट्स बाइक Hero Xtreme 1.R लॉन्च करने जा रहे है. वही Hero Xtreme 1R में नया 160सीसी का नेकेड स्ट्रीफाइटर इंजन दिया गया है.

हीरो का दावा है कि एक्सट्रीम कॉन्सैप्ट को युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है. इस बाइक का वजन 140 किग्रा से भी कम है. साथ ही, इसमें शार्प डिजाइन के साथ LED हेडलैंप्स, स्पोर्टी ग्राफिक्स, सिग्नेचर LED टेल-लैंप्स और फ्यूल टैंक के दोनों तरफ पर बैजिंग जैसे फीचर मिल रहे है. इसके अलावा कम ऊंचाई वाली सीटें और अग्रेसिव स्टाइल वाला फ्यूल टैंक मिल रहा है.

Honda Rebel 300, Rebel 500: मिली जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड जैसी क्रूजर बाइक को टक्कर देने के लिए होंडा भी अपनी बाइक लाने की योजना बना रहे है. मिलान में चल रहे EICMA ग्लोबल मोबाइल साइकिल शो में होंडा ने अपनी दो क्रूजर बाइक्स रिबेल 300 और 500 से पर्दा हटाया है. हालांकि दिखने में दोनो बाइक एक सी दिखती है. इसमें एलईडी के साथ सर्कुलर हेडलैंप, छोटी रेक्टांगुलर एलईडी टेललाइट्स और रेट्रो लुक वाले सर्कुलर टर्न इंडीकेटर्स दिए गए है. शोधकर्ताओं का कहना है कि बाइक में 286 और 471 सीसी का लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन मिलेगा. होंडा CBR500R में भी यही 471सीसी का इंजन दिया गया है. यह इंजन 4505 एचपी की पावर और 4303 एनएम का टॉर्क देगा. वहीं यह 6-स्पीड ट्रांसमिशन और स्लिपर असिस्ट क्लच के साथ आएगा. माना जा रहा है कि होंडा इसे अगले साल कई देशों में लॉन्चिंग करेगी, जिसके बाद इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

सबको पीछे छोड़, स्मार्टफोन ब्रैंड में Xiaomi बनी भारत में नंबर वन

जल्द आएगा ट्विटर का नया नियम, फीडबैक से बंद होंगे फ़र्ज़ी अकाउंट

15 नवंबर को भारत में लॉन्च हो सकता है सैमसंग Galaxy M50 स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -