कम बजट में कर सकते हैं इन खूबसूरत मुस्लिम देशों की यात्रा
कम बजट में कर सकते हैं इन खूबसूरत मुस्लिम देशों की यात्रा
Share:

मुस्लिम देश के बारे में बात करें शायद ही वहां कोई जाना चाहता होगा. लेकिन कुछ लोग उन देशो में भी घूमना पसंद करते हैं जहां पर खूबसूरती हो. आज हम कुछ ऐसे ही मुस्लिम देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर खूबसूरती है और यहां आप घूमने भी जा सकते हैं. अगर आप गर्मियों में किसी अच्छे डेस्टिनेशन प्लेस पर जाने का प्लान कर रहे हैं मिडिल ईस्ट के ये पांच सुंदर देश जरूर देख लें. 

अजरबैजान-
अजरबैजान एक बेहद खूबसूरत देश है. पाकिस्तान से ज्यादातर लोग यहां आकर गर्मियों की छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं. 96 प्रतिशत से ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले इस देश में घूमने के लिए बाकु और हैदर अलियेव सेंटर जैसी कई शानदार जगह हैं.

अल्बानिया-
दिलवालों की नगरी अल्बानिया अपनी खूबसूरती की वजह से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. अल्बानिय में मुस्लिम आबादी करीब 59 प्रतिशत है. यहां धेरमी, ड्रायमेड्स बीच, वुनो, क्यूपेरो और हिमारा टाउन घूमने के लिए काफी अच्छी जगह हैं.

मोरक्को-
मोरक्को में 99 प्रतिशत मुस्लिम आबादी रहती है. मोरक्को के लोग फ्रेंच और अरबी दोनों भाषाओं में बात करते हैं. यहां घूमने के लिए कई रेतीले और समुद्री किनारे हैं जिन्हें देखकर आपको प्रकृति की असली खूबसूरती का एहसास होगा.

जॉर्डन-
जॉर्डन का दक्षिणी इलाका अपने डेड सी बॉर्डर्स के लिए काफी फेमस है. पेट्रा यहां की सबसे अच्छी और ऐतिहासिक जगह है. यहां आने वाले पर्यटक इस जगह पर आना कभी नहीं भूलते.

मेयोट-
मेयोट में रहने वाली 98 प्रतिशत से ज्यादा आबादी मुस्लिम समुदाय की है. यहां खूबसूरत समुद्री तटों के अलावा बैंड्रीले नाम की एक ऐसी शानदार जगह है जो पर्यटकों को सबसे ज्यादा पसंद आती है. इन सभी जगहों की खासियत है कि यहां जाकर घूमने के लिए आपको बहुत ज्यादा रुपये भी नहीं चुकाने होंगे.

चेरापूंजी की इन जगहों पर ले सकते हैं बारिश का भरपूर मज़ा

ये हैं भगवान शिव की 5 सबसे ऊँची और खूबसूरत मूर्तियां, देखने वालों की लगती है भीड़

घूमने के चक्कर में अपनी स्किन को ना करें ख़राब, ऐसे रखें ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -