ऑयली स्किन पर मेकअप करने के कुछ आसान तरीके
ऑयली स्किन पर मेकअप करने के कुछ आसान तरीके
Share:

स्किन के कई प्रकार होते हैं. जैसे- ऑइली स्किन, नार्मल स्किन, ड्राई स्किन आदि. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उन्हें त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आयली स्किन पर मेकअप करना भी थोड़ा मुश्किल होता है. आज हम आपको ऑयली स्किन पर मेकअप करने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो मेकअप करने से पहले अल्कोहल फ्री टोनर से अपनी त्वचा को अच्छे से साफ करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल साफ हो जाएगा और आपकी त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

2- अपने चेहरे पर हमेशा अच्छी क्वालिटी का मॉस्चराइजर इस्तेमाल करें. ऐसा करने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और आपको खूबसूरत लुक मिलेगा. इस बात का ख्याल रखें कि हमेशा ऑइल फ्री वॉटर बेस मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करें. 

3- चेहरे पर मॉस्चराइजर लगाने के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें. ट्रांसलूसेंट पाउडर फाउंडेशन लगाने के 10 मिनट बाद लगाएं. हमेशा लाइट ट्रांसलूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें. 

4- हमेशा अपनी स्किन टोन के अनुसार ही कंसीलर का चुनाव करें. ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे.  कंसीलर को लगाने के लिए हमेशा ब्रश का इस्तेमाल करें.

 

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

गुलाब के फूल से पाएं कोमल और निखरी त्वचा

चंदन के फेसपैक से बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -