सांवली त्वचा को गोरा बनाने के कुछ आसान तरीके

सांवली त्वचा को गोरा बनाने के कुछ आसान तरीके

सूरज की तेज धूप त्वचा को सांवला बना देती है. ज्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने के कारण त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. आज हम आपको धूप के कारण आए सांवलेपन को हटाने के कुछ खास तरीके बताने जा रहे हैं. इन तरीकों का इस्तेमाल करने से आपकी सांवली त्वचा फिर से गोरी हो जाएगी.  

1- अगर आपकी त्वचा में टैनिंग की समस्या है तो थोड़े से पानी में एप्पल साइडर विनेगर की कुछ बूंदों को मिलाकर अपनी त्वचा पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- नारियल तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. अगर आपके पास एलोवेरा है तो आप नारियल तेल की जगह एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. एलोवेरा टैनिंग की समस्या को दूर करने में मदद करता है. 

3- शहद में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो ले.  इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से आपकी झुलसी हुई और सांवली रंगत में निखार आएगा. 

4- अगर आप सनबर्न की समस्या को दूर करना चाहती हैं तो अपने चेहरे पर हल्दी और चंदन का लेप लगाएं. हल्दी और चंदन का लेप लगाने से सनबर्न की समस्या दूर हो जाती है.

 

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोज पिएं चुकंदर का जूस

बेदाग गोरी और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल

सनबर्न की समस्या को दूर करता है खीरा