काले अंडरआर्म को गोरा बनाने के कुछ आसान उपाय
काले अंडरआर्म को गोरा बनाने के कुछ आसान उपाय
Share:

गर्मियों के मौसम में सभी लोग रहन-सहन और खान-पान में अलग-अलग बदलाव करते हैं. इस मौसम में लड़कियां खुद को कूल और स्टाइलिश रखने के लिए स्लीवलेस, ऑफ शोल्डर, बैकलेस ड्रेसेस पहनना पसंद करती हैं. पर कई बार स्टाइलिश दिखने के लिए ना चाहते हुए भी हम अपने शरीर के दिखने वाले अंगों को अनदेखा कर देते हैं. शरीर के दिखने वाले अंग धूप की गर्मी और पसीने की दुर्गंध के कारण काले पड़ जाते हैं. इसके अलावा केमिकल युक्त डियोड्रेंट के इस्तेमाल से भी अंडरआर्म्स की त्वचा डार्क हो जाती है. अंडरआर्म्स की त्वचा को गोरा बनाने के लिए स्किन को एक्सफोलिएट करना जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके अंडरआर्म्स कि त्वचा से डेड स्किन हट जाएगी. इसके अलावा इन तरीकों के इस्तेमाल से आप के अंडरआर्म्स की त्वचा को नमी मिलेगी. 

1- आलू में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, बी और सी मौजूद होते हैं. जिन लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है उनके लिए आलू एक बेहतरीन नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट के रूप में काम करता है. अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए आलू के रस को अंडरआर्म्स पर लगाएं. 15 से 20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें. आप चाहे तो आलू की जगह नींबू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. निंबू में भरपूर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते हैं जो अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करके त्वचा को गहराई तक हाइड्रेट करते हैं. 

2- डार्क अंडरआर्म से छुटकारा पाने के लिए खीरे का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. खीरे में नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. खीरे के पतले स्लाइस को काट कर अपने अंडरआर्म्स पर रगड़ें. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आप के अंडरआर्म्स की स्कीन साफ हो जाएगी. 

3- एक चम्मच शहद में एक चुटकी हल्दी और दो चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने अंडरआर्म्स पर लगाएं. 10 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके अंडरआर्म्स का कालापन दूर हो जाएगा.

 

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाता है तिल का तेल

हेयर स्पा करने के लिए करें बीयर का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करने के आसान तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -