काले होठों को गुलाबी बनाने के कुछ आसान तरीके
काले होठों को गुलाबी बनाने के कुछ आसान तरीके
Share:

होंठ हमारे चेहरे का बहुत अहम हिस्सा होते हैं. खूबसूरत और गुलाबी होंठ किसी भी लड़की की सुंदरता में चार चांद लगा देते हैं. कुछ लड़कियों के होठों का रंग काला होता है जो देखने में बहुत खराब लगता है. काले होंठो के कारण किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप अपने काले होठों को गुलाबी और मुलायम बना सकते हैं. 

1-  शहद में नेचुरल मिठास मौजूद होती है. जो हमारी सेहत और ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है इसके इस्तेमाल से आप अपने होठों को गुलाबी बना सकते हैं.  शहद में मौजूद नेचुरल गुण होठों पर ब्लीचिंग के रूप में काम करते हैं और होठों को गुलाबी बनाते हैं. शहद का इस्तेमाल करने से फटे होंठों की समस्या भी ठीक हो जाती है. रात में सोने से पहले अपने होठों पर शहद लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने पर आपकी होंठो का रंग गुलाबी हो जाएगा. 

2- नींबू में भरपूर मात्रा में साइट्रिक एसिड मौजूद होता है. जो चेहरे के साथ-साथ होठों की चमक बढ़ाने में भी मदद करता है. नींबू का इस्तेमाल करने से डेड स्किन दूर हो जाती है और नई परत का निर्माण होता है. नींबू के रस को अपने होठों पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके होठों का रंग गुलाबी हो जाएगा. 

3- अपने होठों का कालापन दूर करने के लिए आप लौंग का तेल, टी ट्री ऑयल, जैतून का तेल और सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. रात में सोने से पहले अपने होठों पर इनमें से कोई भी तेल लगा ले. सुबह उठने पर अपने होठों को गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके होंठ मुलायम होने के साथ-साथ गुलाबी भी हो जाएंगे.

 

काले अंडर आर्म्स की समस्या को दूर करती हैं यह चीजें

इन तरीकों से दूर करें अपने चेहरे के काले दाग धब्बे

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए करें पपीते और हल्दी का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -