झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय
झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय
Share:

लगभग सभी लड़कियां अपने चेहरे की झाइयों की समस्या से परेशान रहती है.  झाइयों के आने का कारण गर्भावस्था और लगातार बढ़ता प्रदूषण हो सकता है. इसके अलावा गलत खानपान और शारीरिक हार्मोन में बदलाव आने के कारण भी झाइयों की समस्या हो सकती है. वैसे तो मार्केट में झाइयों को हटाने के लिए बहुत सारी क्रीम्स उपलब्ध है. पर यह क्रीम झाइयों की समस्या को हटा नहीं पाते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयां आ गई है, तो इसके लिए एक कटोरी में टमाटर के रस को ले लें, अब इसमें तुलसी के पत्तों का रस, आधा चम्मच हरा धनिया के पत्तों का रस, और पुदीने का रस मिलाकर अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाएं. अगर आप हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करते हैं, तो आपकी झाइयों की समस्या दूर हो सकती है. 

2- अपने चेहरे पर मलाई और हल्दी को मिलाकर लगाने से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

3- बादाम के पाउडर में संतरे के छिलके का पाउडर और कच्चे दूध में डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- झाइंयों की समस्या को दूर करने के लिए एक कटोरी में गाजर का रस, एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच संतरे का रस और आधा चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. और इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. और सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें. लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से झाइयों की समस्या हमेशा के लिए गायब हो जाएगी.

 

विटामिन इ के दो कैप्सूल दूर करेंगे ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं

भूल कर भी ना फोड़ें अपने चेहरे के पिंपल्स

डेड स्किन की समस्या को दूर करने के कुछ आसान उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -