स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ आसान तरीके
स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के कुछ आसान तरीके
Share:

स्ट्रेच मार्क्स की समस्या लगभग सभी महिलाओं में देखी जाती है, शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स के आने का कारण डिलीवरी, मोटापा हो सकता है. स्ट्रेच मार्क्स देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. और कई बार तो महिलाएं स्ट्रेच मार्क्स के कारण अपनी पसंद के कपड़े भी नहीं पहन पाती हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले निम्बू के रस में थोड़ा सा लैवेंडर ऑयल मिला लें, और फिर से अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक मसाज करें. और फिर गुनगुने पानी से धो लें. 15 दिन तक लगातार ऐसा करने से आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- खुबानी के इस्तेमाल से भी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर किया जा सकता है, इसके लिए खुबानी को पीसकर पेस्ट बना लें. और फिर इसमें लैवेंडर ऑयल की कुछ बूंदों को डालकर अच्छे से मिक्स करें. और फिर स्ट्रेच मार्क्स पर लगाकर मालिश करें. ऐसा करने से आपके स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाएंगे. 

3- दो चम्मच बादाम के तेल में थोड़ा सा वीट जर्म आयल मिला लें, और फिर इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाएं. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स पर लगाते हैं. तो स्ट्रेच मार्क्स धीरे-धीरे हल्के पडने लगेंगे.

 

होली के मौके पर रखे अपनी त्वचा का ख्याल

लड़को के लिए कुछ खास ब्यूटी टिप्स

आपके चेहरे की रंगत को बिगाड़ सकते हैं केमिकल युक्त रंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -