खिली खिली खूबसूरती पाने के कुछ आसान तरीके

किसी भी व्यक्ति की पहचान उसका चेहरा होता है. जब भी हम किसी व्यक्ति से मिलते हैं, तो सबसे पहले हमारी नजर उसके चेहरे पर जाती हैं. अगर आपका चेहरा खिला-खिला और खूबसूरत हो तो यह सभी की नजरों में आकर्षण का केंद्र बना रहता है. सभी लड़कियां अपने चेहरे को निखारने के लिए महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. इन ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल की भरपूर मात्रा मौजूद होती है, जो आपके चेहरे की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है. अगर आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती हैं, तो केमिकलयुक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह घर में राखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करें. इन चीजों के इस्तेमाल से आप के चेहरे में निखार आ जाएगा और आपकी त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

1- खिली-खिली त्वचा पाने के लिए एक कटोरी में दूध की मलाई ले ले. अब इसमें थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस पेस्ट को नियमित रूप से अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा खिल उठेगा. 

2- अपने चेहरे की गंदगी को साफ करने के लिए थोड़े से बेसन में दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह हल्का सूखने लगे तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए इसे हटाए, फिर गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर जमा गंदगी साफ हो जाएगी. 

3- अपनी रंगत निखारने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए मुल्तानी मिट्टी में थोड़ा सा पानी और दूध की मलाई मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपका चेहरा खूबसूरत और मुलायम हो जाएगा.

 

सिर्फ तीन स्टेप में चमकायें अपनी गर्दन

वैक्सिंग करवाते वक़्त ध्यान रखें ये बातें

चेहरे को झुर्रियों से बचाता है खीरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -