हाथों की टैनिंग दूर करने के कुछ आसान टिप्स
हाथों की टैनिंग दूर करने के कुछ आसान टिप्स
Share:

गर्मियों की तेज धुप के कारण सिर्फ चेहरे को ही नहीं बल्कि हाथों को भी बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है. गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण भी लड़कियों के चेहरे के साथ-साथ हाथों में भी टैनिंग की समस्या हो जाती है. टैनिंग की समस्या होने पर हाथ काले हो जाते हैं. जो देखने में बहुत खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके हाथों की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- एलोवेरा में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा से टैनिंग को हटाकर इसे हल्का करने में मदद करते हैं. इसके अलावा एलोवेरा स्किन को डैमेज होने से बचाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल को अपने हाथों पर लगाकर सो जाएं. सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपके हाथों से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- बादाम में भरपूर मात्रा में  रीबोफ्लेविन,  विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो स्किन टैनिंग को दूर करने में मदद करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए रात में सोने से पहले पांच बादाम को पानी में भिगोकर रख दें. सुबह उठने पर बादाम को दूध के साथ मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने हाथों पर लगाकर सूखने दें. बाद में अपने हाथों को ठंडे पानी से धो लें. 

3- दही में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो टैनिंग की समस्या को दूर करके स्किन को गोरा और ब्राइट बनाते हैं. आधे कप दही में एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने हाथों में लगाएं. 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इस्तेमाल करने से आपके हाथों से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्किन की सभी प्रॉब्लम को दूर करता है सनफ्लावर ऑयल

त्वचा को खूबसूरत और सेहतमंद बनाते हैं यह फल

खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए रोज पिएं चुकंदर का जूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -