स्किन में कसाव लाने के कुछ आसान तरीके

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी स्किन ढीली पड़ने लगती है,कभी कभी तो गलत खानपान और प्रदूषण के कारण भी स्किन ढीली पड़ने लगती है.स्किन के ढीला पड़ने पर ये लटकी हुई दिखने लगती है जो देखने में बहुत खराब लगती है और इससे आपकी खूबसूरती पर भी बुरा असर पड़ता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिससे आप अपनी स्किन में कसाव ला सकती है. 
 
1-अगर आपकी स्किन ढीली पड़ गयी है तो इसमें कसाव लाने के लिए अंडे को फोड़कर उसका सफेद हिस्सा निकाल ले,अब इसे ब्रश की मदद से अपने चेहरे और गर्दन पर लगाए,और फिर 20 मिनट के बाद ठन्डे पानी से चेहरा साफ कर लें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर कोलाजेन का निर्माण होगा और उसमें कसाव आएगा. 

2-स्किन में टाइटनेस लाने के लिए एलोवेरा के पत्ते को बीच से काटकर उसका जैल निकाल ले अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो चेहरे को गुनगुने पानी के साथ धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन में कसाव आएगा. 
 
3-ब्यूटी के लिए निम्बू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो आपकी ढीली स्किन को टाइट करता है. स्किन में कसाव लाने के लिए नींबू के रस को चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें. इससे स्किन पर लचीलापन आएगा.

स्किन की सभी समयसाओ को दूर कर सकता है अंजीर

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -