चेहरे को चमकदार बनाती हैं बीयर की कुछ बूंदे
चेहरे को चमकदार बनाती हैं बीयर की कुछ बूंदे
Share:

क्या आप जानते हैं  की बियर हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह केवल पार्टियों में पीने के काम ही नहीं आती है बल्कि इसके इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती को भी निखार सकते हैं. आज हम आपको बियर के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या है, तो आप इसके लिए बियर का इस्तेमाल कर सकती हैं. ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले तुलसी के कुछ पत्तों को  पीस लें. अब इसमें बीयर की कुछ बूंदो को डाल कर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद ठन्डे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी  ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच ऑलिव ऑयल, दो चम्मच शहद, एक चम्मच नींबू का रस और बीयर की कुछ बूंदों को डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. 15 मिनट के बाद इसे ठन्डे पानी से धो लें. हफ्ते में एक बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- चेहरे को चमकदार बनाने के लिए एक कटोरी में प्लेन दही ले लें. अब इसमें नींबू का रस, एग वाइट, बादाम का तेल और बीयर की कुछ बूंदें डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से आप के चेहरे में ग्लो आ जाएगा.

 

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -