इन जगहों पर जाकर आप ले सकते हैं बर्फबारी का मज़ा

इन जगहों पर जाकर आप ले सकते हैं बर्फबारी का मज़ा

गर्मियों का समय आते ही सभी के मन में इच्छा होने लगती है ठंडा गोला खाने की. इसके लिए आप कई बार ये भी सोचते हैं कि कहीं बर्फ़बारी जगह पर जाएँ. कोई ऐसी जगह जाया जाए जो बर्फ से ही भरी हो तो. जी हाँ, गर्मियों के दिनों में ऐसी ठंडी जगह पर घूमने का मजा ही अलग होता हैं. अगर आप ऐसे ही कहीं बर्फ़बारी में जाना चाहते हैं तो आपको बता दें कुछ खास ठंडी जगहों के बारे में.  

सिक्किम

इन जगहों के अलावा आप सिक्किम की राजधानी गंगटोक में भी जा सकते हैं. इस साल यहांं अच्छी बर्फबारी हुई है. सर्दियों में पर्यटक यहां स्थानीय खाने का आनंद उठाते है. पर्यटकों की यह पसंदीदा जगह है. कुछ लोग तो यहां हनीमून मनाने भी आते हैं.

गुलमर्ग

सबसे पहला नाम गुलमर्ग का आता है. सर्दियों में घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय जगहों में से एक है. हर साल यहां नवंबर महीने से बर्फबारी शुरू हो जाती है और जनवरी के आखिरी सप्ताह तक होती रहती है बर्फ के चादर से ढकी गुलमर्ग लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है. यहां अलग-अलग खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं. ऐसे में आप यहां घूम सकते हैं.

उत्तराखंड 

उत्तराखंड की सबसे खूबसूरत जगह है औली. यहां ऊंचे आसमान छूते सफेद चमकीले पहाड़ मीलों दूर तक फैली सफेद बर्फ की चादर दूर दूर तक दिखते बर्फीली चोटियों के दिलकश नजारे हैं. यह जगह दिल्ली से 510 किमी की दूरी पर है.सर्दियों में आप यहां तरह-तरह के एडवेंचर गेम्स का मजा ले सकती हैं.

समर वेकेशन में कुछ कूल करना चाहते हैं तो विजिट करें ये Places

समर वेकेशन के लिए बेहद स्पेशल हैं शिमला की ये जगह