राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ रहे थे, फिर भी उनके नाम पर वोट डाल गए कुछ कांग्रेसी
राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ रहे थे, फिर भी उनके नाम पर वोट डाल गए कुछ कांग्रेसी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोट पाकर एकतरफा जीत दर्ज कर ली है। वहीं उनके सामने चुनावी मैदान में उतरे शशि थरूर को 1072 वोट ही मिले। इसके अलावा 416 वोट अमान्य करार घोषित किए गए हैं। इस पर जानकारी देते हुए कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री भी चुटकी ली कि कुछ कांग्रेसी बैलेट पेपर्स पर राहुल गांधी का भी नाम लिख गए। 

उन्होंने कहा कि जिन वोटों को अमान्य घोषित कर दिया गया है, उनमें खामिया थीं। मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि इन पर किसी ने नाम लिख दिया था या दस्तखत कर दिए थे। कुछ लोग तो राहुल गांधी ही लिखकर चले आए थे। बता दें कि बैलेट पेपर में खड़गे और थरूर के नाम लिखे थे। वोटर्स को अपनी पसंद के उम्मीदवार के आगे सही (RIGHT) का चिह्न लगाना था, मगर इस दौरान भी कई लोगों के दिल में राहुल गांधी ही बसे रहे। वह चुनावी दौड़ में न होने के बाद भी राहुल गांधी का नाम ही बैलेट पेपर लिख आए।

बता दें कि सोशल मीडिया पर भी ऐसे कुछ बैलेट पेपर्स की फोटो भी वायरल हो रही थी। इस बीच मधुसूदन मिस्त्री ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों पर भी उत्तर दिया। उन्होंने कहा कि शशि थरूर और उनके समर्थकों को जवाब दे दिया गया है और वे संतुष्ट हैं। शशि थरूर ने चुनाव में अपनी पराजय भी स्वीकार कर ली है और मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई भी दी है।

अब पार्टी में आपकी भूमिका क्या होगी ? राहुल बोले- ये तो खड़गे साहब ही तय करेंगे

ये तो होना ही था ! खड़गे बने कांग्रेस सुप्रीमो, क्या 'गांधी परिवार' से हार गए शशि थरूर ?

भारत सरकार कृषकों की उन्नति के लिये लगातार प्रयास कर रही है- सांसद अनिल फिरोजिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -