भारत लौटने के लिए  दाऊद ने रखी थी कुछ शर्तें
भारत लौटने के लिए दाऊद ने रखी थी कुछ शर्तें
Share:

नई दिल्ली : माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में एक अहम खुलासा यह हुआ है कि वह भारत तोआना चाहता है , लेकिन अपनी शर्तों पर. यह बात दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के वकील ने मंगलवार को ठाणे की एक अदालत में कही.इक़बाल की इस बात का खुलासा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर एम.एन. सिंह ने भी कुछ दिन पूर्व किया था.

गौरतलब है कि इकबाल कासकर ने मंगलवार को ठाणे की एक अदालत में पिछले साल दर्ज फिरौती के तीसरे मामले में इकबाल कासकर को कोर्ट में पेश किया जहाँ उसने बताया कि अपनी गिरफ्तारी से पहले दाऊद से फोन पर बात की थी. जब जज ने वह नंबर माँगा तो कोर्ट को इकबाल ने बताया कि जिस नंबर से फोन आया था वह उसके फोन पर डिस्प्ले नहीं हो रहा था.इसलिए उसे यह नहीं मालूम कि दाऊद इन दिनों कहां है. इस बीच कासकर के वकील श्याम केसवानी ने कोर्ट को बताया कि पहले दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता था .इसके लिए वकील राम जेठमलानी ने मध्यस्थता करने की भी कोशिश की थी. दाऊद की शर्त यह थी कि उसे मुंबई के आर्थर रोड पर स्थ‍ित जेल में ही रखा जाए. लेकिन सरकार ने उसकी यह शर्त मानने से इंकार कर दिया था. इसी कारण दाऊद भारत नहीं लौट पाया.

आपको बता दें कि कुछ महीनों पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर एम.एन. सिंह ने भी यह खुलासा किया था कि दाऊद भारत आना चाहता था और इसके लिए वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी से संपर्क किया था.राम जेठमलानी का संदेश लेकर महेश जेठमलानी उनसे मिलने आए थे. उन्होंने बताया था कि दाऊद सरेंडर करना चाहता है. लेकिन उसने कुछ शर्तें रखीं थी . पहली शर्त थी कि मुंबई पुलिस उसका एनकाउंटर नहीं करेगी. दूसरी यह कि उस पर केवल मुंबई ब्लास्ट केस का ट्रायल चलाया जाएगा. दाऊद की तीसरी शर्त यह थी कि उसे जेल में रखने के बजाय घर पर नजरबंद रखा जाए.

यह भी देखें

अमेरिका, पाक के साथ या उसके खिलाफ ?

देश का बंटवारा नेहरू ने करवाया: फारुख अब्दुल्ला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -