पंतजलि के कुछ ब्रांड्स भी जाॅंच में खरे नहीं उतर पाए
पंतजलि के कुछ ब्रांड्स भी जाॅंच में खरे नहीं उतर पाए
Share:

मेरठः एफएसडीए कि टीम ने योग गुरू बाबा रामदेव के बहुप्रचारित पवंजलि आटा नूडल्स को खराब पाया है टीम ने आटा नूडल्स के सैंपल्स में ऐश काॅन्टेट की मात्रा तय सीमा से तीन गुनी तक ज्यादा पाई है। यह मात्रा मैगी सैंपल्स से भी ज्यादा है।

फूड सेफ्टी ऐंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन कि टीम कि तरफ से पतंजलि आटा नूडल्स, मैगी और यिपी के सैंपल्स पर टेस्ट किए गए थे। ये सैंपल्स 5 फरवरी 2016 को मेरठ से जमा किए गए थे। इसी टेस्ट कि रिपोर्ट शनिवार को सामने आई इन सभी प्रोडक्ट ब्रैंड्स के सैंपल में जो ऐश काॅन्टेट पाया गया है, उसकी मात्रा काफी अधिक है।

चीफ फूड सेफ्टी आॅफिसर जेपी सिंह ने रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पतंजलि आटा नूडल्स के सैंपल में ऐश काॅन्टेट 2.69 प्रतिशत पाया गया है यह तीनों ब्रैंड्स में सबसे ज्यादा है। मैगी में ऐश काॅन्टेंट कि मात्रा 1.63 प्रतिशत और यिपी में 2.1 प्रतिशत पाई गई। रिपोर्ट कि बात मानें तो खाने के लिए सबसे ज्यादा नुकासानदायक पतंजलि आटा नूडल्स है।

जबकि नियमों के मुताबिक ऐश काॅन्टेंट कि मात्रा महज 1 प्रशित होनी चाहिए। लेकिन इन सभी तीनों सैंपल इस बारे में हूए टेस्ट में फेल हो गए और उन्हे खाने के लिए खराब बताया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -