इन ऍप का इस्तेमाल कर सकते है फ्री वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए

इन ऍप का इस्तेमाल कर सकते है फ्री वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से ऍप मौजूद है जिनकी मदद से आप वीडियो कॉल, मैसेज, वॉयस कॉल और फोटो शेयरिंग का काम कर सकते है. यह ऍप आप सिर्फ अपने एंड्रॉयड और IOS स्मार्टफोन पर ही इस्तेमाल नही कर सकते है इनको आप अपने कम्प्यूटर और लैपटॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते है. इन ऍप का इस्तेमाल करके 100 से ज्यादा लोग एक साथ बात कर सकते है.

We Chat

इस ऍप को यूजर्स ने बहुत पसंद किया है. इसका इस्तेमाल करके आप फ्री में कॉलिंग, ग्रुप चैटिंग, मैसेजिंग कर सकते है. इससे वीडियो कॉलिंग भी की जा सकती है. यह ऍप आपको अलग अलग भाषाओ में भी मिलेगा. यह हिंदी, अरेबिक, इंग्लिश और चाइनिस में उपलब्ध है.

Skype

इस ऍप का इस्तेमाल 25 करोड़ से ज्यादा यूजर्स करते है. इससे भी आप फ्री वॉयस कॉल और वीडियो कॉल कर सकते है. इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके पास और सामने वाले के पास डेटा कनेक्शन होना चाहिए. इस ऍप का इस्तेमाल आप टैबलेट, कम्प्यूटर और TV पर भी इस्तेमाल कर सकते है.

Viber

इस ऍप का इस्तेमाल करके वीडियो, मैसेज के साथ लोकेशन शेयरिंग का भी काम कर सकते है. इस पर यूजर्स को बहुत से स्टिकर्स भी मिलेंगे. इस ऍप को एंड्रॉयड और IOS के लिए उपलब्ध कराया गया है. इस ऍप का इस्तेमाल 50 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल करते है.

ICQ Messenger

दूसरे ऍप की तरह इस ऍप से भी आप फोटो, फाइल्स, वीडियो शेयर कर सकते है. इसका इस्तेमाल करके आप वीडियो और वॉयस कॉल भी कर सकते है. इस ऍप में अनलिमिटेड पार्टिसिपेंट भाग ले सकते है. इस ऍप का इस्तेमाल करके आप smileys और emoji का भी इस्तेमाल कर सकते है.