सोमदेव देववर्मन सहित कई खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय ने दी वित्तीय सहायता

Feb 12 2016 04:53 PM
सोमदेव देववर्मन सहित कई खिलाड़ियों को खेल मंत्रालय ने दी वित्तीय सहायता

गुरुवार को खेल मंत्रालय ने टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को अभ्यास यात्रा और रिहायसी जरुरतो के लिए 35 लाख रूपए वित्तीय सहायता मंजूर कर दी है. मंत्रालय की और से जारी बयां के अनुसार सोमदेव को 35 लाख रूपए की वित्तीय सहायता मंजूरी दी गई है. सोमदेव द्वारा हाल ही में नए कोच की सेवाएं ली जा रही है. हालाँकि ATP टूर में उनका प्रदर्शन खासा अच्छा नहीं रहा था. उर उनकी रैंकिंग भी गिरकर 186वे स्थान पर आ गई है.

इसके साथ ही खेल मंत्रालय ने कुश्ती खिलाडी नरसिंह यादव को भी 1 जनवरी से 31 अगस्त 2016 तक की अवधि के लिए 1 लाख रूपए मासिक सहायता देने की मंजूरी दी है. यह सहायता उन्हें फीजियोथेरेपिस्‍ट, मालिश और पूरक आहार के लिए दी जा रही है.

यह उन्हें 50 हजार रुपए प्रति माह की दर से फीजियोथेरेपिस्ट, 30 हजार रुपये प्रति माह की दर से मालिश और 700 रुपये प्रतिदिन की दर से पूरक आहार के लिए यह राशि दी जा रही है. वही मंत्रालय की और से पैर एथलीट दीपा मालिक को प्रशिक्षण के लिए 4,82,500 रुपये की वित्‍तीय सहायता और पैरा एथलीट अमित कुमार सरोहा को 6 लाख 83 हजार रुपये टूर्नामेंट में भाग लेने, प्रशिक्षण और उपकरण खरीदने के लिए दिए जाएंगे.