68 करोड़ का नुकसान करवा चुका है ये कुत्ता, बुलेट प्रूफ कार में चलता है

कुत्ते को इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. हाल ही में एक कुत्ते ने अपनी वफ़ादारी का परिचय देते हुए कई सारे ड्रग तस्करों का जीना मुश्किल कर दिया है. कोलंबिया जिसे ड्रग तस्करी का सबसे बड़ा देश माना जाता है. कोलंबिया में तो कई सारे लोग ड्रग्स का कारोबार जमाकर बैठे है. लेकिन जिस कुत्ते के बारे में हम आपको बता रहे है उसने ड्रग तस्करों का जीना मुश्किल कर दिया है. इस कुत्ते का नाम सोंब्रा है जिसने करीब 2 साल में ही 68 करोड़ रूपए के ड्रग्स पकड़वाने की मदद की है.

यहाँ लाटरी जीतने पर इनाम में मिलती हैं लड़कियां

आलम ये है कि ड्रग तस्कर अब इस कुत्ते से काफी ज्यादा परेशान हो गए है और अब तस्करों ने इस कुत्ते को जिन्दा या मुर्दा कैसे भी लाने पर 50 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी है. खुद कोलंबिया की पुलिस ने सोंब्रा के बारे में ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. सोंब्रा जर्मन शेफर्ड ब्रीड का कुत्ता है. सोंब्रा को कोलंबिया पुलिस में काम करते हुए करीब 2 साल हो गए है. रिपोर्ट्स की माने तो सोंब्रा ने पुलिस के साथ मिलकर करीब 245 अपराधियों को गिरफ्तार करवाने में उनकी मदद की है.

जब महिला ने लगाया अपने गुप्तांग पर ताला...

सोंब्रा ने साल 2016 में पहली बार कोई केस सुलझाया था. उस समय सोंब्रा ने केले के डब्बे में छिपे 2958 किलो कोकीन को अपने सूंघने की स्पेशल क्षमता से जब्त करवाया था. इसके बाद साल 2017 में सोंब्रा ने बेल्जियम भेजे जा रहे 1.1 टन कोकीन को जब्त करवाया था. सोंब्रा कई बार ड्रग्स जप्त करवा चुका है. सोंब्रा की उम्र 6 साल है और वो इन दिनों एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर लगा है. सोंब्रा कोलंबिया में तो मशहूर है ही और इसके साथ ही वो दुनियाभर में भी मशहूर हो रहा है.

देख भाई देख...

यहाँ ननद अपनी भाभी से शादी कर मनाती है सुहागरात

फोटोग्राफर ने शेयर की किस करने वाले कपल की तस्वीर, उसके बाद जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते

इन 5 जगह जाओगे, तो वापिस नहीं आओगे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -