सोमालिया की राजधानी में हुआ आतंकी हमला, मरनेवालों की संख्या हुई 16 से अधिक
सोमालिया की राजधानी में हुआ आतंकी हमला, मरनेवालों की संख्या हुई 16 से अधिक
Share:

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बसे हुए होटल में कुछ आतंकवादियों ने हमला बोल दिया है. इस बीच कई लोगों की मौत हो गई और बहुत संख्या में लोग घायल भी हो गए हैं. रविवार को सोमाली बलों ने 4 घंटे की घेराबंदी समाप्त की जा चुकी है. हमले में 10 से बढ़कर 16 लोगों की जाने जा चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, एक कार विस्फोट के उपरांत हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया.  सोमालिया के सूचना विभाग ने CNN के मुताबिक, मंत्रालय के एक अधिकारी अब्दिरिसक आब्दी की इस हमले में जान चली गई.

अल-शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी: मिली जानकारी के अनुसार एलीट होटल के गेट पर एक कार बम विस्फोट के उपरांत ही आतंकवादियों ने परिसर के अंदर हमला करने लगे. अल-शबाब ने अपने मुखपत्र चैनल, रेडियो एंडलस के माध्यम से जारी बयान में वार की जिम्मेदारी ले ली है. 

एलीट होटल में 4 घंटे की घातक घेराबंदी खत्म: सरकार के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने रविवार की देर शाम ट्विटर पर बताया, "सोमाली विशेष बलों ने अंतिम हमलावर को मारने के उपरांत मोगादिशू के एलीट होटल में 4 घंटे की घातक घेराबंदी को खत्म कर दिया."

205 लोगों को बचाया गया: प्रवक्ता मुख्तार और पुलिस ने दावा किया है कि हमले में 4 आतंकवादी मौजूद थे, जिन्हें मार गिराया गया है. मुख्तार ने बताया कि रात 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) घेराबंदी खत्म होने के उपरांत 205 लोगों की जान बचा ली.

चीन में फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए कितने मामले

मलेशिया में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, 10 गुना ज्यादा है खतरनाक

'ये मुस्लिम देश है....' कहते हुए महिला ने तोड़ दी भगवान गणेश की मूर्तियां, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -