आज ही निपटा लें ITR से जुड़े ये जरुरी काम
आज ही निपटा लें ITR से जुड़े ये जरुरी काम
Share:

नई दिल्ली: आज अक्टूबर  माह  समाप्त हो रहा है. इसके साथ ही कई जरूरी काम करने की अंतिम तारीख आज ही है. कहने का मतलब है कि कई जरुरी काम करने की अंतिम तारिख आज ही है. ऐसे में, अगर आपका भी कार्य अब तक बचा हुआ है तो इसे आज ही इसे पूरा कर लें. क्योंकि आज के बाद इसे आप नहीं करवा पाएंगे. पीएम किसान योजना योजना में रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तारीख भी 31 अक्टूबर है. आइए जानते हैं इन महत्वपूर्ण कार्य के बारे में जिसे इस माह के अंत तक निपटा लेना ही आवश्यक है.

1. PM किसान योजना के लिए रजिस्ट्रेशन:  पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के अंतर्गत किसानों के पास रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 31 अक्टूबर तक का वक़्त है. अगर वे इस बीच अपना रजिस्ट्रेशन करवा लेते है तो उन्हें दो किस्तें मिलेंगी यानी कि 4,000 रुपये का लाभ प्राप्त होगा.

2. HDFC का खास ऑफर; क्या आप भी होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं, तो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी HDFC का खास ऑफर (HDFC Home loan)  इस माह 31 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है, जानकारी के लिए हम बता दें कि HDFC ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन की दरों में कटौती की है. जिसके अंतर्गत  ग्राहक 6.70 % सालाना की शुरुआती ब्‍याज दर पर होम लोन ले पाएंगे. यह स्‍पेशल स्‍कीम 31 अक्‍टूबर 2021 तक उपलब्‍ध रहेगी.

3. SBI ग्राहक फ्री में भर सकते हैं ITR: SBI के ग्राहक इनकम टैक्स रिटर्न अब फ्री में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है. SBI के ग्राहक YONO ऐप पर Tax2Win के द्वारा ITR भर सकते हैं. SBI ने सोशल मीडिया के द्वारा कहा गया है  कि आप YONO पर Tax2Win के द्वारा फ्री में ऐसा कर सकते हैं.ये ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए है.

भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले इस मशहूर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने की ये भविष्यवाणी, भड़के फैंस

दो जिस्म एक जान: जुड़वा भाइयों ने की आत्महत्या, असंजस में फसी पुलिस

धनंजय मुंडे ने समीर वानखेड़े को लेकर कहा- ''फर्जी जाति प्रमाणपत्र केस में वानखेडे़ के खिलाफ...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -