एक ऐप के जरिए अब होगा एजुकेशन से जुड़ी हर समस्या का समाधान
एक ऐप के जरिए अब होगा एजुकेशन से जुड़ी हर समस्या का समाधान
Share:

नई दिल्ली-आज आपने भी देखा की टेक्नोलॉजी ले विकास ने मान जीवन की हर एक समस्या का समाधान कर दिया है.चाहे वह घरेलु, व्यावसायिक हो या शिक्षा से जुडी, जैसे की हाल ही में शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े कार्य हुए है. शिक्षा से सम्बन्धित स्टूडेंट्स को बुहत शिकायतें रहती हैं जिसे लेकर अक्सर छात्रों में रोष रहता है. इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए एक ऐसा एप बनाया गया है जिसके जरिए स्टूडेंट्स एजुकेशन सिस्टम से जुड़ी अपनी शिकायतें आसानी से कर सकेंगे.और उनकी समस्या का समाधान होगा. इस एप को फोरम फॉर फेयरनेस इन एजुकेशन यानी FFE ने विकसित किया है.

कुछ इस तरह से करेगा काम-

इस एप की खास बात यह है कि इस पर अभिभावक, छात्र, अध्‍यापक या मैनेजमेंट के लोग भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. यह एजुकेशन एप सबसे पहले शिकायतकर्ता की जानकारी और फिर शिकायत इस एप पर दर्ज होती है. इस एप पर आप ना केवल शिकायत दर्ज करा सकते हैं बल्कि अपने अधिकार भी जान सकते हैं. साथ ही एजुकेशन क्षेत्र से जुड़ी हर महत्‍वपूर्ण जानकारी आपको यहां मिल जाएगी.इतना ही नहीं यदि शिकायतकर्ता की सुनवाई नहीं होती है तो एनजीओ उस शिकायत को लेकर कोर्ट भी जाएगा.

FFE से जुड़े लोगों ने बताया कि उन्‍हें इस एप के जरिए जो भी शिकायतें मिलेंगी वे उन्‍हें सीधे उन स्‍कूलों या संस्‍थानों तक पहुंचाएंगे. इतना ही नहीं शिकायत के तौर पर आप इसमें फोटो, वॉयस रिकॉर्डिंग, PDF फाइल या वीडियो भी अपलोड कर सकते हैं. इसके अलावा अधिक सहायता के लिए इस एनजीओ से जुड़े लोगों के नंबर भी उपलब्‍ध हैं. जिसके जरिए आसानी से शिकायत दर्ज करा सकेंगे.

छात्रों की समस्याओं का समाधान, इग्नू बना रही है डेबिट कार्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -