राशि के अनुसार दरिद्रता दूर भागने के उपाय

Nov 24 2016 07:26 PM
राशि के अनुसार दरिद्रता दूर भागने के उपाय

पिछले भाग में हमने आपको बताया था राशि के अनुसार दरिद्रता दूर करने के उपाय –अब जानते है उससे आगे - 

कर्क राशि- हर रोज घर की पश्चिम दिशा में कबूतरों को ज्वार के दाने चुगाएं. ऐसा करने पर घर के सभी दोष शांत हो जाते हैं. घर का वातावरण पवित्र और सकारात्मक बनता है. परिवार में शांति बनी रहती है. राशि स्वामी चंद्र के लिए शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें. हर हिन्दी माह में दो चतुर्थियां आती हैं, इन दोनों तिथियों पर चंद्र का पूजन करें.

सिंह राशि- रोज रात को तांबे के लोटे में जल भरें और सुबह जल्दी उठकर अपने घर की पूर्व दिशा में इस जल का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर-परिवार में शुभ समाचार प्राप्त होते हैं. घर में बुजुर्गों को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है. राशि स्वामी सूर्य की कृपा पाने के लिए हर रोज नित्य कर्मों से निवृत्त होकर सूर्य को जल अर्पित करें. इसके लिए तांबे के लोटे का उपयोग करें.

कन्या राशि- अपने घर की उत्तर दिशा में गायों को हरी घास खिलाएं. यदि संभव हो सके तो हर बुधवार किसी भिक्षुक को खड़ा मूंग और गुड़ का दान करें. यह करने से घर में लक्ष्मी का वास होगा. धन का अपव्यय रुकेगा. साथ ही, रुका धन प्राप्त होगा. राशि स्वामी बुध के लिए श्रीगणेश को दूर्वा अर्पित करें और मोदक का भोग लगाएं. हरे रंग का रुमाल अपने साथ रखें.
शेष अगले भाग में  -

अंक ज्योतिष के हिसाब से करे करियर...