कोरोना टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बोली यह बात
कोरोना टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बोली यह बात
Share:

सुप्रीम कोर्ट में कोरोना वायरस महामारी को लेकर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने भारत सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सरकार महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को सुझाव देते हुए कोरोना वायरस की जांच मुफ्त में कराने की व्यवस्था कराने को कहा है.

इस अद्भुत सहयोग के बाद पीएम मोदी को विदेश में कहा गया 'महान' और 'प्रभु हनुमान'

इस मामाले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि प्राइवेट लैब्स को कोरोना जांच के लिए ज्यादा चार्ज वसूलने ना दें. आप एक ऐसा प्रभावशाली तंत्र बना सकते हैं जिससे कि टेस्ट के खर्चे को रीम्बर्स किया जा सके. तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को सरकार की तरफ से भरोसा दिया है कि वो इस बारे में विचार करेंगे.

तबलीगी जमात के छुपे हुए लोगों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी चेतावनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जस्टिस अशोक भूषण और एस रवींद्र भट की पीठ को केंद्र सरकार ने बताया कि पहले हर रोज 118 लैब में 15,000 टेस्ट किया जा रहा था, लेकिन अब इसकी क्षमता बढ़ाने के लिए 47 निजी लैब को भी कोरोना टेस्ट करने की अनुमति दी गई है. कोरोना टेस्ट और उसके रोकथाम में लगे डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सुझाव दिया कि केंद्र को यह सुनिश्चित करे कि निजी लैब ज्यादा शुल्क न लें और सरकार कोरोना टेस्ट के रिम्बर्समेंट के लिए एक तंत्र बनाए.

रुड़की में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

कोरोना संकट में अब तक का सबसे कड़ा फैसला, आज रात 12 बजे से 15 जिले हो जाएंगे सूनसान

कोरोना से मुक्ति के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने जनता से की ये अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -